Sunday 7 July 2019

दुमका 06 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0817
नोनीहाट आजीविका महिला संकुल संगठन का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में माननीय विधायक बादल पत्रलेख, झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक वरुण कुमार शर्मा, फील्ड थिमेटिक कोडिनेटर शंकर कुमार तिवारी, सामुदायिक समन्वयक टिंकु कुमार मंडल, भालकी नोनीहाट राजासिमरिया पंचायत के मुखिया, एवं बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थिति थे।

इस अवसर पर माननीय विधायक बादल पत्रलेख ने उपस्थित दीदी को समूह के महत्व को समझाया और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दिया एवं इसका लाभ लेने को कहा।

इस अवसर पर झारखंड राज्य आजीविका मिशन के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक ने इस संकुल के पांचो पंचायत में जुड़ी सखी मंडल की दीदियों को ग्राम स्तर पर ग्राम संगठन में और संकुल स्तर पर संकुल स्तरीय संगठन में जुड़ने हेतु बधाई दी साथ ही जल शक्ति अभियान के विषय में दीदियों को विस्तृत रूप से बताए और श्रमदान के लिए अपील किए।
इस अवसर पर झुमरी देवी ग्राम ककनीया पंचायत राजा सिमरिया जिनके पति की सड़क दुर्घटना में चार दिन पूर्व मृत्यु हो गई थी, उन्हे तत्काल आर्थिक मदद के रूप में 600 रुपए प्रति माह देने की घोषणा की गई।

No comments:

Post a Comment