Friday 12 July 2019

दुमका 12 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0874

दुमका के डीसी चौक में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा अनावरण करने समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरंडी ने किया।  
इस अवसर पर समाज कल्याण  मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने कहा कि दुमका जैसे शहर में भीमराव अंबेडकर की भव्य प्रतिमा दुमका जिला के लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि पूर्व उपायुक्त मुकेश कुमार द्वारा अपने कार्यकाल में ऐसे कई कार्य किये गए जिसकी चर्चा आज हर गाँव मे होती है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी इनके दिशा में कई कार्य किये गए हैं।
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त रह चुके उद्योग निदेशक मुकेश कुमार ने कहा दुमका के महत्वपूर्ण स्थलों में से एक स्थल के रूप में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर चौक जाना जाता है।इससे  दुमका जिला को एक नई पहचान मिलेगी।मुझे जब भी  मौका मिलेगा दुमका जिला के विकास के लिए तत्पर रहूंगा।
इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वरी बी ने संबोधित करते हुए कहा दुमका जिला  तकनीकी क्षेत्र में विकास की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है। दुमका जिला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसिद्ध हो रहा है। दुमका ने कई क्षेत्रों में अपनी एक अलग पहचान बनायी है।
इसके उपरांत माननीय मंत्री लुईस मरांडी ने फीता काटकर प्रतिमा का उदघाटन किया। सभी ने भीमराव अंबेडकर की चरणों में पुष्प अर्पित किया।
कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री डॉ लुइस मरंडी के साथ दुमका के उपायुक्त रह चुके उद्योग विभाग के निदेशक मुकेश कुमार , दुमका की उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी,  उप विकास आयुक्त वरुण रंजन एवं अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment