Saturday 17 December 2016

दुमका, 17 दिसम्बर 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 707 
18 दिसम्बर 2016 से मंदिरों में लगाये जायेंगे ईपोस मषीन...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका 

वासुकिनाथधाम मंदिर स्थित पुस्तकालय भवन में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा अध्यक्षता में पंडा समाज के लोगों के साथ कैषलेस भुगतान जागरूकता से संबंधित बैठक आयोजित की गयी। 
उपायुक्त ने कहा कि 18 दिसम्बर से मंदिरों में ईपोस मषीन काम करना आरम्भ कर देगा। मंदिर आने वाले श्रद्धालु इन्ही मषीनों के माध्यम से बाबा पर चढ़ावा दे सकेंगे। उन्होंने पंडा समाज के लोगों को ईपोस मषीन के इस्तेमाल एवं स्टेट बैंक बडी एप्प के बारे में जानकारी दी। उपायुक्त ने पंडा समाज के लोगों से कहा कि इनका इस्तेमाल करने के तरीके को जानकर अपने अपने घरांे में जाकर अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी इसके इस्तेमाल के बारे में न सिर्फ जानकारी दें बल्कि अपने अगल बगल के 10 लोगों को भी ईपोस मषीन तथा स्टेट बैंक बडी एप्प आदि नकदी रहित भुगतान माध्यम के बारे में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि आप आगे बढ़ेंगे तभी देष आगे बढ़ेगा और प्रधानमंत्री के कैषलेस भारत का सपना साकार होगा।
उपायुक्त ने बाबा वासुकिनाथधाम मंदिर प्रांगण विस्तारीकरण योजना के तहत चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की तथा तत्संबंधी कई आवष्यक दिषा निदेष दिये।    
बैठक में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ई0 कुजुर, एसबीआई जिला काॅर्डिनेटर डीके मजुमदार, प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुण्डी संजय कुमार दास, अंचल अधिकारी जरमुण्डी परमेष कुषवाहा, स्टेट बैंक वासुकिनाथधाम शाखा के शाखा प्रबंधक दीपक श्रीवास्तव, इलाहाबाद बैंक के मार्केटिंग मैनेजर निषांत एक्का एवं भारी संख्या में पंडा समाज के लोग उपस्थित थे।  



No comments:

Post a Comment