Wednesday 28 December 2016

दुमका, 28 दिसम्बर 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 733 
बड़े और भारी वाहनों से दुमकावासियों को शीघ्र ही मिलेगी निज़ात...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका  

दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने रोड टास्क फोर्स की सातवीं बैठक करते हुये कहा कि अभियान मोड में पूरा करें रिंग रोड का निर्माण। उन्होंने कहा कि दुमका शहर को बड़े और भारी वाहनों से निजात दिलाना मेरी सर्वप्रमुख प्राथमिकता है। शहर की आबादी का घनत्व दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है। बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शहर में आवागमन करते हैं। इन सबको ध्यान में रखते हुए रिंग रोड को चालु करना पहली प्राथमिकता है। उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता राम विलास साहु से कहा कि वे प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट से उन्हें अवगत करायें। उपायुक्त ने निदेष दिया कि पुसारो फ्लाई ओवर के  जनवरी में शुरू हो जाने पर रेल आर ओबी से पहले 300 ढलान पर आर ई ओ की सड़क से जोड़ते हुए पुनः उसे श्री अमड़ा की ओर जाने वाले रिंग रोड से जोड़ दें। 
उपायुक्त ने कहा कि आसनसोल से देवघर जाने वाली गांड़ियां तत्काल विजयपुर मोड़ से लकड़जोड़िया होते हुए जामा मोड़ से देवघर चली जायें। आसनसोल से भागलपुर जाने वाली गांड़ियां विजयपुर मोड़ से लकड़जोड़िया से जमा होकर महारो होते हुए भागलपुर जायेंगी। उपायुक्त ने यह भी निदेष दिया कि पुसारो फ्लाई ओवर के पहले 7 मीटर चैड़ी सड़क देवघर भागलपुर के लिए नीचे उतरनी चाहिये इसका निर्माण शीघ्र पूरा करंे। 
रामपुरहाट तथा रानेष्वर पत्ताबाड़ी से आने वाली वाहन रामपुर से रिंग रोड होते हुए श्री अमड़ा आयेंगी तथा देवघर भागलपुर आसनसोल या धनबाद जायेगी। 
उपायुक्त ने कहा कि देवघर और भागलपुर से आने वाली बड़े वाहन पुसारो फ्लाई ओवर से रिंगरोड होकर श्री अमड़ा होते हुए गन्तव्य की ओर जायेंगी। वर्तमान में पाकुड़, साहेबगंज और रामगढ़ से आने वाली वाहन श्री अमड़ा से रामपुरहाट के लिए श्री अमड़ा होकर आगे निकल रही हैं। 
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावा दुमका पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता राम विलास साहु, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संदीप दुबे, एडीबी फेजर के महाप्रबंधक सुरेन्द्र प्रसाद, एडीबी फेज 1 के डीआरई पंकज कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता पेयजल के के वर्मा, जिला खनन पदाधिकारी संजीव कुमार मंडल, डीएफओ के प्रतिनिधि तथा सभी संवेदक उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment