Tuesday 4 December 2018

दुमका 04 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1122
मुख्यमंत्री ने मसानजोर स्थित टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में कहा प्रकृति के बेहद करीब है मसानजोर, पर्यटन की हैं असीम संभावनाएं...
मुख्यमंत्री ने टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन...
पर्यटन को बढ़ावा देना सब की जिम्मेवारी- मुख्यमंत्री 

 मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने नवनिर्मित बोट क्लब (मसानजोर टूरिस्ट काॅम्पलेक्स) का फीता काटकर, नारियल फोड़कर विधिवत रुप से उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री के साथ समाज कल्याण मंत्री डॉ लुइस मरांडी, डीआईजी राजकुमार लकड़ा, दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के साथ जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी उपस्थित थे। उद्घाटन के उपरांत मुख्यमंत्री ने पूरे टूरिस्ट काॅम्पलेक्स का अवलोकन किया। दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने उन्हें बोट क्लब की सुविधाओं से अवगत कराया। 
इसके उपरांत बोट क्लब मसानजोर टूरिस्ट काॅम्पलेक्स पहुंचकर विकास योजनाओं की समीक्षा एवं जिले में पर्यटन की संभावनाओं पर जिला प्रषासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान इंडस जैविक औरा के अस्ट्रेलिया/यूएसए से आये प्रतिनिधि डेविड मिटसेक और आकाष सिन्हा ने दुमका जिला में प्रस्तावित मड हाउस पर माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष पावर पाइंट प्रजेंटेषन दिया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि मसानजोर प्रकृति के बेहद करीब है। इसकी सुंदरता गजब की है। वैसे भी झारखण्ड में पर्यटन की असीम संभावनाएं मौजूद हैं। इस संभावना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से ही आज टूरिस्ट काम्प्लेक्स का उद्घटान हुआ ताकि राज्य व देश ल अन्य हिस्सों से आनेवाले पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। श्री रघुवर दास ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देना हम सब की जिम्मेवारी है कि कैसे राज्य के पर्यटन को विश्व पटल पर अंकित किया जाए।

No comments:

Post a Comment