Thursday 6 December 2018

दुमका 05 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1127

समाहारणालय सभागार में उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार की अध्यक्षता में दुमका जिले के पर्यटक स्थलों के विकास को लेकर बैठक की गई। बैठक में चुटोनाथ, शृष्टि पार्क, ताललोई, षिवपहाड़, खूटाबांध इत्यादि पर विषेष रुप से चर्चा की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि जो कार्य पूर्ण हो चुका है उसका शीघ्रातिषीघ्र उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दे। समय पर उपयोगिता प्रमाण पत्र नही दिये जाने के कारण कार्य में बाधा उत्पन्न होती है। कई बार उपयोगिता प्रमाण पत्र ने दिये जाने के कारण विभाग से अग्रतर राषि की मांग करना संभव नही हो पाता। कुछ योजनाऐं वर्ष 2017 से चालू है। जिनमें से अधिकतर पूर्ण हो चूंकि है, लेकिन अबतक उनका उपयोगिता प्रमाण पत्र नही दिया गया है। इसे गंभीरता से लिया जाए।
उपायुक्त ने शृष्टि पार्क के संबंध में कहा कि इस पार्क के रख-रखाव एवं साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिष्चित की जाय। खुटाबांध के फाउंटेन के रख-रखाव पर भी ध्यान दिया जाय। फाउंटेन प्रतिदिन चालू एवं बंद हो इससे सुनिष्चित करे। उन्होंने कहा कि पार्क, फाउंटेन के रख-रखाव हेतु जरुरत के अनुसार कर्मी रखे जाऐं। उन्होंने षिवपहाड़ तथा जरमंुडी प्रखंड अंतर्गत बासुकिनाथ में बनने वाले सूचना केन्द्र के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी प्राप्त किया।
बैठक में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में तेजी लायें। ढलाई का कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण कार्य के पूर्ण होने के उपरांत भी उपयोगिता प्रमाण पत्र विलंब से दिये जाने को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त ने कहा कि उपयोगिता प्रमाण पत्र जिला मुख्यालय में जल्द से जल्द जमा करे। 
बैठक में उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, प्रषिक्षु आईएएस के साथ जिला प्रषासन के वरीय अधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment