Thursday 6 December 2018

दुमका 06 दिसम्बर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 1134

उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार ने समाहरणालय सभा कक्ष में जिले के नव नियुक्त राजस्व कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी कर्मियों का जिले में स्वागत है। आप सभी युवा है, नयी ऊर्जा से परिपूर्ण है। इसी ऊर्जा के साथ आप दिए गए दायित्व का पूरा करेंगे, यह आपसे अपेक्षा है। आज राज्य सरकार के हिस्सा बन रहे है। सरकार के सहयोगी बने। प्रत्येक नव नियुक्त कर्मी एक आधारभूत क्षमता के साथ है। परन्तु क्षमता का अधिकतम प्रदर्षन करते हुए आप अपने ही सहकर्मी से आगे निकल सकते है। 
उपायुक्त ने सभी कर्मियों से उनका परिचय तथा योग्यता की जानकारी की। उन्होंने कहा कि आप सभी कर्मी नयी तकनीक से खुद को अवगत कराएँ एवं सीखे तकनीक का उपयोग अपने कार्य में करें। दिए गए दायित्व को अपना कार्य मानें और पूरे लगन के साथ समय सीमा से पहले पूरा करें।
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि सभी कर्मी अपने प्रषिक्षण को पूरा करें और राज्य के, जिले के विकास में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि राज्य में जितनी भी विकास योजनाएँ बनती है, उनके लिए भूमि की आवष्यकता होती है और आप कर्मी ही सबसे बेहतर जानकारी दे सकते है। आप अपने कार्य को मन लगाकर करें। उन्होंने कहा कि सभी राजस्व कर्मियों को समूह बनाकर अलग-अलग अंचल कार्यालय के साथ सम्बद्ध किया जाएगा। अपने अंचलाधिकारी, सहकर्मी से कार्य को सीखे और बेहतर प्रदर्षन करें।
बैठक को सम्बोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार ने कहा कि सभी राजस्व कर्मी अच्छी योग्यता रखते है, वह योग्यता आपके कार्य में भी दिखायी देने चाहिए। अपने पुराने सहकर्मियों से कार्य करना सीखे, परन्तु काम को टालने की प्रवृति बनाने से खुद को बचाएँ। यह कार्य ही आपकी पहचान होगी।
बैठक में प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, अपर समाहर्ता इंदु गुप्ता के साथ जिला प्रषासन के वरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। 


No comments:

Post a Comment