Sunday 17 March 2019

दुमका 17 मार्च 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0296

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार की अध्यक्षता में सी-विजिल (cVIGIL) एप्प एवं आदर्ष आचार संहिता से संबंधित जॉइंट ब्रीफ अधिकारियों के साथ की गई।
बैठक में उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि सी-विजिल (cVIGIL) एप्प के माध्यम से एक दूसरे को ट्रेक भी किया जा रहा है। सी-विजिल (cVIGIL) एप्प से संबंधित जो लिंक आपके मोबाईल भेजा जा रहा है, उस लिंक को आप सभी अवष्य डाउनलोड करे। उन्होंने कहा कि सी-विजिल (cVIGIL) एप्प पर चुनाव आयोग का ध्यान बना हुआ। सी-विजिल (cVIGIL) एप्प के माध्यम से किसी फोटो/विडियो को आॅपलोड करने से पहले उसका सत्यापन अवष्य कर ले।  उन्होंने कहा कि आदर्ष आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसका ध्यान रखा जाए। चुनाव आयोग का निदेष है कि हर एक गतिविधियों की विडियो ग्राफी करायी जाय। वाहन चेकिंग करने में बिल्कुल नम्रता पूर्वक की जाय। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल के एक्टीविटी पर विषेष ध्यान रखें। किसी भी सरकारी कार्यक्रम में कोई भी राजनैतिक पार्टी भाग न ले इसका ध्यान रखें। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेष दिया कि सभी आगनबाड़ी एवं विद्यालय को एक बार चेक कर लें कि किसी भी प्रकार के राजनैतिक दलों से संबंधित बैनर, पोस्टर, झंडा लगा है तो जल्द से जल्द हटा लें। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के किसी प्रकार की गतिविधि कोई भी राजनैतिक दल एवं गैर राजनैतिक दल नही करेंगे। उन्होंने कहा कि बिल्कुल निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण चुनाव करना ही हम सभी का मुख्य उद्देष्य है। विकास का कार्य निरंतर चलता रहे, पुरानी सभी निविदा पर कार्य होगी लेकिन नये निविदा का क्रियान्वन नही किया जायेगा। उन्होंने सी-विजिल (cVIGIL) एप्प एवं आदर्ष आचार संहिता से संबंधित और भी कई महत्वपूर्ण दिषा निर्देष दिया। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को निदेष दिया कि होली का त्योहार को ध्यान में रखते हुए अपने स्तर से शांंित समिति का बैठक कर लें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दुमका वाईएस रमेष ने कहा कि चेकिंग के दर्मियान जो भी कुछ आपको प्राप्त होता उसकी सूचना एसएसटी एवं एफएसटी को दें। उन्होंने कहा कि जगह जगह पर चेकिंग प्वाइंट एवं सीसीटीवी लगाये जायेंगे। हर गतिविधि पर जिला प्रशासन की नजर होगी।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, अनुमंडल पदधिकारी राकेष कुमार, अपर समाहर्ता सुनिल कुमार, एनईपी निदेषक विनय कुमार सिंकू, सूचना विज्ञान पदाधिकारी रवि रंजन, जिला प्रषासन के अन्य अधिकारी, सभी पुलिस उपधीक्षक एवं सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी तथा सभी थाना के थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।

"दम दिखाओ दुमका”
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...




No comments:

Post a Comment