Wednesday 27 March 2019

दुमका 27 मार्च 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0340

उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में लोक सभा चुनाव 2019 से संबंधित गठित कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निदेषों का शत प्रतिषत अनुपालन सुनष्चित हों। सभी कोषांग के अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। किसी भी प्रकार की संषय हो तो अपने वरीय अधिकारी से अविलम्ब निराकरण करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निदेष दिया कि वे अपने-अपने कोषांग से संबंधित कार्यो का ससमय निष्पादन करें। 
उन्होंने निदेष दिया कि इस बात का ध्यान रखा जाय कि मतदान के आयोजन से जुड़े सभी कर्मियों को किसी प्रकार की परेषानी नही हो। उनके सभी सुविधाओं का विषेष रुप से ध्यान रखा जाय। मतदान कर्मियों को मतदान केन्द्र तक जाने तथा मतदान के उपरांत वापस आने में अनावष्यक समय की बर्वादी ना हो। उन्होंने कहा कि टाॅल फ्री नंबर 1950 का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। टाॅल फ्री नंबर 1950 पर प्राप्त समस्याओ का निष्पादन त्वरित गति से किया जाय। 
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेष दिया कि सभी विद्यालयों में बच्चों को यह शपथ दिलाई जाय कि वे अपने घर जाकर अपने अभिभावक, अपने आस-पास के पड़ोसियों एवं योग्य मतदाताओ को मतदान करने हेतु प्ररित करें। उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत ‘‘प्लान्टेषन फाॅर डेमोक्रेसी‘‘ अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत वृहद् रुप से वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया जायेगा।


No comments:

Post a Comment