Wednesday 13 March 2019

दुमका 13 मार्च 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0270

उप विकास आयुक्त दुमका-सह-वरीय पदाधिकारी कार्मिक कोषांग वरुण रंजन की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव 2019 के सफल संचालन हेतु कार्मिक कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मियों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में विकास आयुक्त ने कहा कि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि चुनाव कर्तव्य से विमुक्त हेतु काफी संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं। कार्मिक कोषांग में चुनाव करते हुए सभी मुक्त हेतु कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाए तथा संबंधित आवेदन कर्ता को सूचित किया जाए कि वह इस प्रकार का कोई भी आवेदन जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त दुमका को समर्पित करें।
समीक्षा के क्रम में पाया गया कि विभिन्न विभागों के कई कर्मी विशेषकर पर्यवेक्षक के स्तर के कर्मी सहायक अभियंता कनीय अभियंता आदि का अन्य जिले में पदस्थापन सरकार के स्तर से किया गया है साथ ही उनके स्थान पर समकक्ष कर्मी का पदस्थापन दुमका जिले में किया गया है उपयोग पदस्थापन के सूची का डाटाबेस तैयार करने को कहा गया ताकि सेक्टर आॅफिसर की प्रतिनियुक्ति की कार्रवाई की जा सके। उन्होंने निर्वाचन के दौरान प्रयोग होने वाले पोर्टल/ऐप्प के संबंध में आवष्यक कार्रवाई हेतु संबंधित तकनीकी पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निदेश दिया।

No comments:

Post a Comment