Friday 29 March 2019

दुमका 29 मार्च 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या – 0355

जिले में अवैध उत्खनन के रोक हेतु संयुक्त कार्रवाई...
जिले में हो रहे अवैध उत्खनन की सूचना को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, खनन पदाधिकारी दिलिप कुमार ताँती तथा परिवहन पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा को संयुक्त रुप से जांच का आदेश दिया है। उन्होंने निदेश दिया है कि अधिकारियों की यह टीम, पुलिस अधीक्षक के साथ समन्वय बनाकर जिले में सघन छापामारी करें। 
उपायुक्त ने कहा कि जिले में बालू, गिट्टी के अवैध उत्खनन तथा ट्रकों पर ओवर लोडिंग की सूचना प्राप्त हो रही है। इस पर रोक लगाया जाना आवश्यक है। अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, खनन पदाधिकारी दिलिप कुमार ताँती तथा परिवहन पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा की यह टीम पूरी तत्परता के साथ छापेमारी करें। विशेषकर जिले के रानेश्वर प्रखंड में बालू माफियाओं द्वारा बालू के अवैध उत्खनन पर अविलम्ब रोक लगाई जाय।
इस क्रम में जिला खनन पदाधिकारी दिलिप कुमार ताँती तथा जिला परिवहन पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा द्वारा संयुक्त रुप से जामा थानान्तर्गत अवैध गिट्टी लदे ट्रकों की सघन जाँच की गयी। कुल 23 ट्रकों की जाँच की गयी, जिसमे कुल 04 (चार) ट्रकों को बिना माईनिंग चालान तथा बिना पूर्ण कागजात के पकड़ा गया। जिसमें तीन ट्रक बिहार तथा एक ट्रक उत्तर प्रदेश का पाया गया है। चारों ट्रकों को जब्त कर जामा थाना में लगा कर माईनिंग तथा एम भी आई एक्ट के तहत कार्रवायी की गयी।

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...


No comments:

Post a Comment