Tuesday 19 March 2019

दुमका 19 मार्च 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0314

शहर के टाटा शो रूम चैक पर स्वीप कार्यक्रम के तहत ष्चुनावी होलीष् कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के युवाओं, गणमान्य लोगों में भाग लिया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना था। 
इस अवसर पर स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त दुमका वरुण रंजन ने आम जनों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों के बीच चुनाव की लोकप्रियता और रुचि बढ़ती जाय इसे ध्यान में रखते हुए इस ‘‘होली मिलन‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी से अपील करता हूँ कि मतदान अवश्य करें। इस महापर्व में अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूक करने हेतु कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन प्रतिदिन ष्वोटर्स ऑफ द डे चिन्हित करने का कार्य कर रहा है। ताकि मतदाता चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। वोटर्स ऑफ द डे के तहत कोई भी व्यक्ति अपनी तस्वीर ईपीक कार्ड के साथ तस्वीर तथा ‘‘मताधिकार लोकतंत्र का आधार‘‘ विषय पर 100 शब्दों में अपने संदेश भेज सकते हैं 8987828779 पर भेज सकता हैं और उक्त वोटर्स ऑफ द डे की तस्वीर स्वीप कोषांग अपने सोशल मीडिया पर प्रसारित करेगा। जिला प्रशासन इसी प्रकार से स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन करेगा ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति तक को मतदान हेतु जागरूक किया जा सके। इस अवसर पर उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर वोटर्स ऑफ द डे राखाबानी दुमका के चंद्रशेखर को उप विकास आयुक्त ने टी शर्ट उपहार स्वरूप दिया। इस दौरान जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को मतदाता जागरूकता हेतु वीडियो भी दिखाया जा रहा था। उपस्थित सभी ने चुनावी होली में खूब अबीर गुलाल एक दूसरे को लगाया एवं होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है एवं सही जवाब देने वाले को उपहार दिया गया।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता सुनील कुमार, एनईपी निदेषक विनय कुमार सिंकू, स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा, स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी श्वेता भारती, स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी चंद्रषेखर पाण्डेय आदि उपस्थित थे। 

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...











No comments:

Post a Comment