Friday 6 January 2017

दुमका, 06 जनवरी 2017 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 007 
भव्य झांकियाँ आकर्षण बनेगी गणतंत्र दिवस की...

समाहरणालय सभागार में आज गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बाबत एक बैठक दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। 
उपायुक्त ने नागरिकों से यह अपील किया कि गणतंत्र दिवस का उल्लास हमें अपने घरों को रंगरोगन और प्रकाषोत्सव के रूप में मनाकर प्रकट करें। उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर झारखण्ड के मुख्यमंत्री द्वारा झण्डोत्तोलन किया जायेगा। पुलिस लाईन में संस्कृति और विकास से सम्बद्ध भव्य झांकियां निकाली जायेगी। गणतंत्र दिवस समारोह का यह महत्वपूर्ण आकर्षण होगा।
उपायुक्त ने संताल परगना में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को ध्यान मंे रखते हुए परेड के कुछ और दलों को अलग से तैयार करने का निदेष दिया। 
उपायुक्त ने कहा कि यह देष का राष्ट्रीय उत्सव है गरिमा और औदात्य के साथ इसे मनाया जाना चाहिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने पुलिस की तैयारियों, परेड और राष्ट्रगान के पूर्वाभ्यास को महत्व देने की अपील की। बैठक में पूर्व विधायक कमलाकांत सिन्हा तथा वरिष्ठ नागरिक बामा यादव ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। 
वर्ष 2017 में जनभागीदारी की पहली बैठक में सभी ने एक दूसरे के नव वर्ष की बधाई दी तथा हर्ष और उल्लास से मिले। उपायुक्त ने महापुरूषों की प्रतिमा सहित सभी चैक चैराहों तथा सड़कों की साफ सफाई आदि पर वषेष ध्यान देने का निदेष नगर पर्षद को दिया। 
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, उप विकास आयुक्त चिरंजन कुमार, जिला परिषद उपाध्यक्ष असीम मंडल, अपर समाहत्र्ता इन्दु गुप्ता, आईटीडीए निदेषक षिषिर कुमार सिन्हा, निदेषक डीआरडीए दिलेष्वर महतो, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, पुलिस उपाधीक्षक अषोक कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक रौषन गुड़िया, नजारत उप समाहत्र्ता डा0 सुदेष महतो, स्थापना उपसमाहर्ता वीर प्रकाष, कमला कांत सिन्हा, बामा यादव, अमरेन्द्र यादव, राजकुमार उपाध्यक्ष, जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार, उमा शंकर चैबे, उत्पाद अधीक्षक आषुतोष कुमार, संदीप कुमार जय (बमबम) बी0बी0 गुहा, शैलेन्द्र सिन्हा, गौर कान्त झा, दिलीप कुमार तपस्वी, धीरेन्द्रनाथ दास, रमण कुमार बर्मा, बादलमय झा आदि उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment