Wednesday 11 January 2017

दुमका, 11 जनवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 016
दुमका पर्यटन के मानचित्र पर महत्वपूर्ण जिला होगा...
-राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में पर्यटन संवर्धन समिति की एक बैठक हुई जिसमें षिकारीपाड़ा के विधायक नलिन सोरेन, जामा के विधायक सीता सोरेन, जरमुण्डी विधायक बादल पत्रलेख, तथा दुमका के विधायक सह मंत्री समाज कल्याण के प्रतिनिधि मुकेष अग्रवाल ने दुमका जिला पर्यटन विकास के संबंध में विचार विमर्ष किया। मार्च 2017 तक षिवपहाड़, पांडेष्वर नाथ, लक्खीकुण्डी स्थति सिदो कान्हु शौय स्मारक पार्क एवं खुंटाबांध का पर्यटन की दृष्टी से विकास कार्य पूरा कर लिया जायेगा। 
बैठक में हिजला मेला के सौन्दर्यीकरण, गर्मपानी के कुण्ड तातलोई स्नानगृह, जरमुण्डी के सुर्यकेषरी मंदिर, दिसोम मांझी थान में रोड, चुटोनाथ का विकास अगले वित्तीय वर्ष की प्राथमिकता में रहेगा। 
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि दुमका जिला में धार्मिक पर्यटन, जनजातीय सांस्कृतिक वैभव से संबंध तथा प्राकृतिक वैभव की दृष्टि से पर्यटन के विकास की अपार संभावना है। उपायुक्त तथा सभी माननीय सदस्यों ने संताताल परगना के ऐतिहासिक मुख्यालय के रूप में दुमका का विकास और सौन्दर्यीकरण को महत्व देने पर बल दिया। 
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के अलावा षिकारीपाड़ा के विधायक नलिन सोरेन, जामा के विधायक सीता सोरेन, जरमुण्डी विधायक बादल पत्रलेख, तथा दुमका के विधायक सह मंत्री समाज कल्याण के प्रतिनिधि मुकेष अग्रवाल, उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी ट्रैवल एवं होटल एसोसियेषन के प्रतिनिधि तथा मधुर सिंह एवं सोनाली चटर्जी उपस्थित थे। 

उपायुक्त तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिला में पर्यटन एवं अन्य निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को फरवरी माह के अन्त तक इस वित्तीय वर्ष में कार्य को पूरा करने का निदेष दिया। उपायुक्त ने मसानजोर टूरिस्ट काॅम्पलेक्स के मुख्य भवन के निर्माण में बार बार आगाह करने के बाबजूद धीमी प्रगति पर असंतोष प्रकट करते हुए जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निदेष दिया। सर्किट हाउस और राजभवन के समस्त कार्य 20 जनवरी तक सम्पन्न करने का निदेष उपायुक्त ने दिया।



No comments:

Post a Comment