Monday 30 July 2018

दुमका 30 जुलाई 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 416
श्रद्धालुओं से की बात... अगले वर्ष फिर से आने का दिया न्योता...
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2018 के तीसरे दिन केसरिया रंग से पूरा बासुकिनाथ धाम रंग चुका था। मासव्यापी श्रावणी मेला की पहली सोमवारी को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलार्पण किया। कतारबद्ध होकर श्रद्धालु अर्घा सिस्टम के माध्यम से सुगमता पूर्वक जलार्पण कर रहे थे।
इसी क्रम में दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने सर्वप्रथम पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण स्थलों पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों से बातचीत की एवं कई आवश्यक निदेश दिये। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठनाई ना हो वे सुगमता पूर्वक बाबा फौजदारी नाथ पर जलार्पण कर सके, वे बाबा पर जलार्पण कर यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाय यही हमारा संकल्प है।
इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं से बात की एवं उन्हें अगले वर्ष फिर से आने का न्योता दिया। उन्होंने श्रद्धालुओं से इस वर्ष की व्यवस्था के बारे में पूछा। दिव्यांग श्रद्धालु से उपायुक्त ने बात की। दिव्यांग श्रद्धालु ने उपायुक्त मुकेश कुमार को बाताया कि यहां आने से पूर्व मन में कई प्रकार के विचार आ रहे थे। बाबा पर जलार्पण कर पाउंगा या नही समझ नही आ रहा था लेकिन इस वर्ष की व्यवस्था की प्रशांसा में शब्दों में नही कर सकता। हमने बहुत ही आसानी से बाबा पर जलार्पण किया। जिला प्रशासन का व्यवहार मैं कभी नही भूलुगा। मैं तहे दिल से राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन को धन्यवाद देता हँू।
इस दौरान पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद, स्थानीय विधयाक बादल पत्रलेख तथा जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment