Tuesday 31 July 2018

दुमका 31 जुलाई 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 419
बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है...
श्रावणी मेले के चैथे दिन मंगलवार को बासुकिनाथ धाम में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। पूरा मेला क्षेत्र देर रात्रि से केसरिया रंग से सराबोर होता दिख रहा है। शिवगंगा के चारों ओर बड़ी तादाद में श्रद्धालु देर रात से ही दिखने लगे थे। जिला प्रशासन को सोमवार को बाबा धाम में श्रद्धालुओं की संख्या देखकर कर ही मंगलवार के श्रद्धालुओं का सैलाब का अहसास हो चुका था। दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार सोमवार को ही अधिकारियों को निदेशित कर चुके थे।
पुरोहित पूजा के उपरांत प्रातः 4 बजे से श्रद्धालु अर्घा सिस्टम के माध्यम से बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। श्रद्धालुओं की कतार बहुत लंबी थी लेकिन प्रतिनियुक्त अधिकारी एवम सुरक्षा कर्मी के कारण श्रद्धालु सुगमता पूर्वक लगातार जलार्पण कर रहे थे।
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार सुबह सवेरे से ही सिंह द्वार पर उपस्थित थे एवम समय समय पर रुट लाइन का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निदेश दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल भी उपस्थित थे।
नंदी चैक से लेकर पूरे मंदिर परिसर तक बोल बम का नारा गुंजयमान था। सभी प्रतिनियुक्त अधिकारी एवम कर्मी पूरी तत्परता से अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित थे। पूरे मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त सूचना सहायता कर्मी ससमय अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित थे तथा बिछड़े श्रद्धालुओं को उनके परिवार से मिला रहे थे।
बड़ी तादाद में श्रद्धालु जलार्पण काउंटर के माध्यम से जलार्पण कर रहे थे । जलार्पण काउंटर में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी प्रतिनियुक्त थे ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो। बोल बम का नारा है बाबा एक सहारा है का नारा लगाते श्रद्धालु पूरे उत्साह में नजर आ रहे थे।






No comments:

Post a Comment