Wednesday 25 July 2018

दुमका 25 जुलाई 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 398 
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने सदर अस्पताल परिसर में स्थापित वाटर एटीएम का फीता काटकर उद्घाटन विधिवत किया। इस वाटर एटीएम के माध्यम से कोई भी व्यक्ति मात्र 1 रुपये में 1 लीटर शुद्ध शीतल पेयजल ले सकते हैं। हर प्रकार के सिक्के इस एटीएम में मान्य होगा।
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल दुमका जिले का लाइफ लाइन है। प्रतिदिन जिले के विभिन्न हिस्सों से यहाँ मरीज आते हैं एवम अपना इलाज कराते है। इस दौरान कई दिन वे अस्पताल में ही रहते हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा वाटर एटीएम सदर अस्पताल परिसर में स्थापित किया गया है। इससे यहां आने वाले मरीजों को शुद्ध शीतल पेयजल आसानी से मिल सकेगा। साथ ही यह वाटर एटीएम शुद्ध पेयजल सभी तक पहुंचाने के माननीय मुख्यमंत्री के संकल्प को भी पूरा करेगा। जिला प्रशासन द्वारा लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी ताकि यह एटीएम लगातार कार्य करता रहे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बहुत जल्द अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर वाटर एटीएम स्थापित करेगा। गांव में भी वाटर एटीएम स्थापित करने की जिला प्रशासन की योजना है। प्रथम चरण में 10 आदर्श ग्राम में इसे लगाया जायेगा। 
इस दौरान उप विकास आयुक्त वरूण रंजन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया एवं सभी वार्डों की सुविधाओं को देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि अस्पताल की व्यापक रूप से प्रतिदिन साफ सफाई हो।
इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment