Saturday 28 July 2018

दुमका 28 जुलाई 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 408
हँसडीहा स्थित मयूराक्षी कला मंच, आवासन केंद्र, टेंट सिटी का उद्घाटन विधायक बादल पत्रलेख एवं दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने फीता काटकर किया। 
राजकीय श्रावणी मेला के दौरान बासुकिनाथधाम बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुँचते हैं। इस दौरान हंसडीहा होते हुए डाकबम तथा बोलबम श्रद्धालु बासुकिनाथधाम पहुँचकर बाबा पर जलार्पण करते हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए इस वर्ष हँसडीह में 100 बेड के टेंट सिटी का निर्माण किया गया है। इस टेंट सिटी में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध है साथ ही श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए मयूराक्षी कला मंच बनाया गया है। शौचालय, पेयजल, स्वास्थ्य आदि जैसे सभी जरूरी सुविधाओं पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया है। हंसडीहा में डाक बम को पहचान के तौर पर टोकन उपलब्ध कराया जाता है।
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि बाबा के भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी न हो वे सुगमता पूर्वक बाबा पर जलार्पण करे यही जिला प्रशासन का संकल्प है। श्रद्धालु पूरी निष्ठा के साथ जलार्पण करे तथा इस दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। उन्होंने कहा कि हँसडीहा के रास्ते दूसरे राज्यों से भी लोग बासुकिनाथ धाम पहुँचते हैं। अतिथियों के सत्कार में किसी प्रकार की कोई कमी नही होगी। बाबा फौजदारी के भक्तों के मनोरंजन के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा मयूराक्षी कला मंच भी बनाया गया है जहां स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति से उनका मनोरंजन करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे कांवरिया रुट लाइन में व्यापक रौशनी की व्यवस्था की गयी है साथ ही पूरे रुट लाइन में जगह जगह पर सुरक्षा कर्मी भी प्रतिनियुक्त किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त अधिकारी, कर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहे। श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाए। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल, उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित है।









No comments:

Post a Comment