Tuesday 14 May 2019

दुमका 14 मई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0569

उपायुक्त ने किया कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण...
लोगों से भी की बातचीत...

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने रानेश्वर प्रखंड के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया एवं उपस्थित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो,उन्हें धूप में अधिक देर तक खड़ा न रहना पड़े इसका ध्यान रखा जाय ।मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था रहे । 2 घड़े पेयजल हेतु रखे जाएं ।उन्होंने संबधित अधिकारी को निदेश दिया कि वैसे मतदान केंद्र जहां पेयजल की समस्या है वहाँ पेयजल हेतु टैंकर की टैगिंग की जाय। निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त सभी निदेशों का पालन किया जाय। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को इस बार विशेष सुविधायें दी जा रही हैं। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुँचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखें । वैसे मतदान केंद्र जहां रैंप की व्यवस्था नहीं है वहाँ रैंप की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय ।

बीएलओ घर घर जाकर पहुँचायें मतदाता पर्ची...

मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार ने बीएलओ को निदेश दिया कि घर घर जाकर मतदाता पर्ची का वितरण करें । एक भी मतदाता मतदान करने से वंचित नहीं रहे इसका ध्यान रखें । अपने बूथ के सभी मतदाताओं को जल्द से जल्द मतदाता को मतदाता पर्ची पहुँचा दें तथा उन्हें इस बात की जानकारी भी दें कि मतदान करने के लिए मतदाता पर्ची के साथ अपना पहचान पत्र अवश्य लेकर मतदान करने जाएं। उन्होंने कहा कि अपने बूथ के सभी दिव्यांग मतदाताओं को भी मतदाता पर्ची अवश्य पहुँचा दें तथा उन्हें 19 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान उन्होंने कई मतदातओं को मतदाता पर्ची दी एवं 19 मई को मतदान करने की अपील की ।
सर, हमसब 19 मई के लिए तैयार हैं ...
मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने स्थानीय ग्रामीणों से मुलाकात की एवम मतदान की तिथि एवं समय के बारे में पूछा । सभी ने कहा सर, हमसब 19 मई को मतदान करने के लिए तैयार हैं। हम सब अपने अपने मतदान केंद्र पहुँच कर अवश्य मतदान करेंगे । ग्रामीणों ने कहा न सिर्फ हम बल्कि अपने घर के सभी लोगों के साथ मतदान केंद्र पहुँच कर मतदान करेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मुझे खुशी आप लोकतंत्र के इस महात्योहर मे भाग लेने के लिए तैयार हैं । जिसको मन करे वोट करें, लेकिन मतदान अवश्य करें ।

याद रखियेगा...19 मई को पहले मतदान फिर जलपान...

हर घर के मतदाता 19 मई अपने घर से निकलकर पहले मतदान करें उसके बाद ही जलपान करें । उन्होंने कहा लोकतंत्र में इससे बड़ा कोई त्यौहार नही है । आपको मत देने का अधिकार मिला है । अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । इसे अवकाश का दिन न समझे । आपके एक वोट से आपका और आपके बच्चे का भविष्य निहित है । इसे समझे तथा दूसरों को भी समझाने का कार्य करें । जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कई बार लोग जागरूकता के आभाव में मतदान करने नहीं जाते। अपने आस पास के लोगों को 19 मई को मतदान करने के लिए अवश्य प्रेरित करें । आपके घर तथा आस पास के लोग प्रातः 7 बजे से 4 बजे तक अपने मतदान केंद्र पहुँचकर अवश्य मतदान करे इसे सुनिश्चित करें ।
इस दौरान उप विकास वरूण रंजन, प्रषिक्षु आई. ए. एस. शषि प्रकाष सहित प्रखंड स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।










No comments:

Post a Comment