Tuesday 14 May 2019

दुमका 14 मई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0568

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार के निदेश पर ‘‘डोर टू डोर‘‘ जागरुकता अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है। विशेष कर मतदाता को मतदान करने के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है। साथ ही वैसे मतदान केन्द्र जहां पिछले चुनावों में मतदान प्रतिशत कम रही है, वहां पर भी जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।
जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि लोकतंत्र के इस महात्यौहार में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित हो तथा दुमका जिले में मतदान की प्रतिशत में बढ़ोत्तरी हो। 
जिला प्रशासन दुमका द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता को 19 मई 2019 को मतदान करने हेतु जागरुक करने का सतत् प्रयास किया जा रहा है। उपायुक्त मुकेश कुमार के निदेश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कोषांग के तहत विभिन्न स्तरों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सूचना जनसम्पर्क विभाग के द्वारा एलईडी वाहन (जागरुकता रथ) के माध्यम से स्वीप कोषांग के द्वारा प्रखंड जामा पंचायत मोहलबना गांव तेतरीयापाड़ा में मतदान के लिए मतदाताओं को वीडियो क्लिप दिखाकर जागरुक किया गया। इस जागरुकता रथ के माध्यम से मतदाताओं के बीच पहुंच कर मतदान करने हेतु स्थानीय भाषा में वीडियो/ओडियो क्लिप दिखाया गया और मतदान हेतु लोगों को जागरुक किया गया।

No comments:

Post a Comment