Saturday 18 May 2019

दुमका 18 मई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0586
लोकतंत्र के इस महात्यौहार को हमस ब मिलकर सफलता पूर्वक संपन्न करायेंगे...
इस महात्यौहार में आपकी भूमिका अहम....
सभी मतदान केन्द्रों पर आपके लिए की गयी हैं व्यवस्थायें...
विपरित परिस्थिति में भी घबरायें नहीं समस्याओं का समाधान आपस में समन्वय बनाकर करें। अपने मोबाईल को चार्ज एवं नेटवर्क कनेक्टीविटी में रखें। अगर समस्याओं का समाधान नही हो रहा हो तो प्रखंडस्तर तथा जिलास्तर के अधिकारियों को इसकी सूचना दें। कंट्रोल रूम को भी सूचित करें। इस लोकतंत्र के महात्यौहार को सफलता पूर्वक संपन्न कराने में आप सभी का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण है। सभी मतदान केन्द्रों पर आपके लिए हर जरूरी सुविधायें मौजूद होंगी। उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने मतदान संपन्न कराने विभिन्न मतदान केन्द्रों पर जा रहे मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि कदम से कदम मिलाकर महिला मतदान कर्मी भी चुनाव संपन्न कराने जा रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी जानकारियां ईवीएम तथा वीवीपैट के संबंध में जो जानकारियां दी गई है उसका पालन करें। वीवीपैट को ऐसे स्थान पर रखें जहां तापमान थोड़ा कम हो। प्रयास करें वीवीपैट पंखे क नीचे हो किसी भी प्रकार की तकनिकी समस्या ईवीएम तथा वीवीपैट में आती हो तो टेक्नीशयन से सम्पर्क करें। वीडियो काॅल के माध्यम से भी आप संपर्क कर सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि प्रातः 7:00 बजे से 4:00 बजे तक जो भी मतदाता कतार में होंगे उनका मतदान होने के उपरांत ही वोटिंग को बंद करें। मतदान प्रारंभ होने से 1 घंटे पूर्व माॅकपाॅल विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष करा लें। उन्होंने कहा कि चुनाव संपन्न होने के उपरांत विधिवत रूप से ईवीएम तथा वीवीपैट को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष सील करें। 
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय एवं सोने की बेहतर व्यवस्था की गयी है। मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था मतदान केन्द्रों पर होगी। अपने आस-पास के मतदान केन्द्रों के मतदान कर्मियों से संपर्क में रहें। 
उन्होंने कहा कि आप सभी अपने मतदान केन्द्रों पर ही रहें। किसी भी सूरत में कहीं और न रूकें। ईवीएम ओर वीवीपैट को खुले में न छोड़ें ईवीएम और वीवीपैट की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, इसका ध्यान रखें।        

No comments:

Post a Comment