Friday 10 May 2019

दुमका 08 मई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0547
स्वीप के तहत आयोजित "इलेक्शन कार्निवाल" के दौरान सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम की शुरुआत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दुमका लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक,पुलिस प्रेक्षक ,जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया ।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि मताधिकार आप सभी का अधिकार है । लोकतंत्र में आपका वोट बहुत ही मत्वपूर्ण है।इसे समझें और दूसरों को समझाने का प्रयास करें । उन्होंने कहा कि 19 मई को मतदान हेतु आपका 1 घंटा का समय इस राष्ट्र को सशक्त करने में मील का पत्थर साबित होगा । सुबह 7 बजे से 4 बजे तक मतदान केंद्र पहुँचकर मतदान करें ।  अपने घरों से निकलें ।मतदान केंद्र जाएं और मतदान करें । उन्होंने कहा कि यह आयोजन मतदाता जागरूकता हेतु आयोजित की गयी है। यहाँ उपस्थित सभी लोग एक जिम्मेवार नागरिक के कर्तव्य का निर्वहन करें। अपने आस पड़ोस के लोगों को 19 मई को मतदान करने हेतु प्रेरित करें । उन्हें बताएं कि मतदाता पर्ची के साथ पहचान पत्र लेकर ही मतदान केंद्र जाए ।
इसके उपरांत एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गयी।इलेक्शन से संबंधित फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया ।
इससे पूर्व सभी अतिथियों द्वारा विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया गया ।

No comments:

Post a Comment