Sunday 5 May 2019

दुमका 05 मई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0530

शिकारीपाड़ा प्रखंड के मकड़ापहाड़ी, सरसडंगाल में मतदाता जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया। इस जागरुकता अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रुप में जिला परिवहन पदाधिकारी-सह-स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा, जिला खनन पदाधिकारी दिलीप तांती तथा स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी चंद्रशेखर पांडेय उपस्थित थे। इस दौरान बड़ी संख्या स्थानीय ग्रामीण, महिलाऐं उपस्थित थे। उपस्थित लोगों को ईवीएम, वीवीपैट के बारे में जानकारी दी गई। लोगों को 19 मई को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। वैसे मतदाता जो इस लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे, उन्हें टी-शर्ट देकर सम्मानित किया गया साथ ही अबतक सभी चुनाव में मतदान करने वाले मतदाता को भी टी-शर्ट देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने जागरुकता रैली भी निकाली। ‘‘दम दिखाओ दुमका‘‘ 19 मई को वोट करे, पहले मतदान फिर जलपान के नारों के साथ लोगों ने मतदान करने के लिए अपील किया। मतदाता जागरुकता अभियान के दौरान स्वीप कोषांग के द्वारा एक रोमांचक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में चुनाव से संबंधित कई प्रश्न पूछे गये, सही जबाव देने वाले महिला तथा पुरुष मतदाता को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी विनय मनीष लकड़ा ने स्थानीय मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महात्यौहार में आप सभी बड़चढ़ कर हिस्सा ले। खुद जागरुक होकर अपने आस पड़़ोस के लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक करें। इस लोकतंत्र के महात्यौहार में एक भी वोटर्स वोट करने से छूटे नही। आपका एक वोट लोकतंत्र को मजबूत करेगा। देश को एक नई दिशा देने में महत्वपूर्ण साबित होगा। आप सभी को जागरुक करने एवं वोट के महत्व बताने के लिए इस काार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार के निदेश पर पूरे जिलें में तिथिवार इस तरह के कार्यक्रम आयोजन कर मतदान करने के लिए लोगों जागरुक किया जा रहा है। 19 मई को प्रातः 7:00 बजे लेकर संध्या 4:00 बजे तक आप अपने मतदान केन्द्र पहुंचकर वोट करेंगे, यह मुझे विश्ववास है। अगर किसी प्रकार की परेशानी आती हो तो अपने बीएलओ से संपर्क करें। मतदान करने के लिए वोटर्स पर्ची के साथ अपना पहचान पत्र अवश्य लेकर जाय। अपने अधिकार को समझे तथा निर्भीक होकर मतदान करें।
इस अवसर पर जिला खनन पदाधिकारी दिलीप तांती ने कहा कि आइये इस 19 मई को हमसब मिलकर एक साथ लोकतंत्र के महात्यौहार में भाग लें। देश को सशक्त बनाने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो। आप सभी लोग अपने घरों से निकलकर मतदान करे, यही जिला प्रशासन का उद्देश्य है। सबसे पहले मतदान, फिर कोई काम। 
इस अवसर पर जिला खनन पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी ने इस जागरुकता अभियान कार्यक्रम के आयोजन के लिये पत्थर व्यवसायी संघ को धन्यवाद दिया।






No comments:

Post a Comment