Thursday 1 September 2016

दुमका, 01 सितम्बर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 544 
मजबूत कांवरिया पथ का होगा निर्माण...
  -एम आर मीणा
पथ निर्माण विभाग के सचिव एम आर मीणा ने औचक निरीक्षण कर सबको चैका दिया। उन्होंने गोविन्दपुर, साहेबगंज पथ का बारीकी से निरीक्षण किया तथा संवदेक को यथाषीघ्र दिये गये निदेष का अनुपालन सुनिष्चित करने को कहा। 
एम आर मीणा आज तड़के दुधानी हंसडीहा होकर बिहार सीमा तक पहंुचे। उन्होंने निदेष दिया कि बिहार सीमा से हंसडीहा होकर नोनीहाट होते हुये सड़क के बायें किनारे पर मिट्टी की एक मजबूत कांवरिया पथ का निर्माण किया जायेगा जिसका पूर्णतः रखरखाव पथ निर्माण विभाग करेगा। श्री मीणा ने कहा कि सड़क केवल वाहनों के परिचालन के लिये रहेगी तथा कांवरियों को समर्पित होगा कांवरिया पथ। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष सावन एवं भादों में हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं एवं पैदल आने वाले कांवरिया को पथ न होने से कठनाईयों का सामना करना पड़ता है। इन परेषानियों को ध्यान में रखते हुए अगले वर्ष सावन के पूर्व तक मजबूत सिर्फ मिट्टी से बने कांवरियों पथ का निर्माण किया जायेगा। जिससे श्रद्धालुओं को पैदल आने में तकलीफ नहीं होगी।
श्री मीणा ने उसके बाद सरैयाहाट होते हुये देवघर की ओर प्रस्थान कर गये। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी लगातार पथ निर्माण के कार्यों का नियमित पर्यवेक्षण होता रहेगा।
अधीक्षण अभियंता मदन कुमार कार्यपालक अभियंता रामबिलास साहु तथा ए डी बी योजना के उप निदेषक नर्मदेष्वर सहाय आदि निरीक्षण के समय उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment