Tuesday 20 September 2016

दुमका, 08 सितम्बर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 556 
अमृत प्रषिक्षण से विकास के लिए नया दृष्टिबोध मिला है...
                            - अमिता रक्षित
नई दिल्ली में देषभर के नगर प्रषासन से जुड़े जन प्रतिनिधियों के प्रषिक्षण कार्यक्रम में झारखण्ड राज्य की ओर से भाग लेने वाले जनप्रतिनिधियों में दुमका नगर पर्षद की अध्यक्षा अमित रक्षित भी हैं।
नई दिल्ली से अमिता रक्षित ने बताया कि इस प्रषिक्षण से नगर विकास के लिये उन्हें बेहतर दृष्टिबोध मिला है। इससे दुमका नगर के सर्वांगीण विकास में उनके प्रयासों को बेहतर दिषा मिलेगी।
इस प्रषिक्षण में नई दिल्ली में हो रहे निर्माण कार्यों के साथ निर्माण स्थल तथा कार्यस्थल का अवलोकन भी कराया जा रहा है। नगरीय अपषिष्ट या रद्दी का पुनः उपयोग किन-किन कार्यों में किया जा सकता है यह दिखाया गया। वर्षा जल के सद्धुपयोग के लिये शहर के घरों मे रुफ टाॅप या ग्राउन्ड रेन वाटर हार्वेस्टिंग किस प्रकार कराया जाय यह भी दर्षाया गया है।
अमिता रक्षित ने बताया कि आज सभी सदस्यों को दिल्ली जल बोर्ड ले जाया गया। दुमका के सन्दर्भ मे दिल्ली जल बोर्ड की कार्यषैली एवं प्रबन्धन से बहुत कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा कि दुमका लौट कर वह अमृत प्रषिक्षण कार्यक्रम से प्राप्त दृष्टिबोध को दुमका नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से साझा करेंगी।
उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में राँची नगर कारपोरेषन की अध्यक्षा आषा लकड़ा तथा अन्य जनप्रतिनिधियों से भी सकारात्मक विचार विमर्ष हो रहा है जिसका सीधा लाभ मिल रहा है।







No comments:

Post a Comment