Wednesday 21 September 2016

दुमका, 17 सितम्बर 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 580 
किसी शहर के विकास का प्रमुख पैमाना वहाँ की सुन्दर और चैड़ी सड़कें होती है। दुमका एक छोटा शहर है। यहाँ के लोगों का आचार विचार और संस्कृति का बारीकी से अध्ययन करने के पष्चात् ही सड़कों के विकास के लिए कार्ययोजना बनाना उचित होगा। समाज कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक डा0 लोईस मरांडी ने सूचना भवन दुमका में नगर पर्षद द्वारा आयोजित सिटी डेवलपमेंट प्लान और सड़कों का विकास व सौन्दर्यीकरण स्टैकहोल्डर्स की बैठक में उक्त बातें कही। उन्होंने सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने वाले कम्पनी फीडबैक और डीम्प्स के प्रतिनिधियों से कहा कि दूसरे शहरों की सोच को स्थानीय संस्कृति के अनुरूप ढाल कर ही उसे क्रियान्वित करना उचित होगा। उन्होंने रोड नेटवर्क की सूची में सुधार की आवष्यकता जतलाई। अवसर पर नगर पर्षद अध्यक्ष अमिता रक्षित ने कहा कि अगली बैठक में शहर के सभी आन्तरिक सड़कों का भौतिक निरीक्षण करने के पष्चात ही रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय। सड़कों के चयन में जन प्रतिनिधियों से आवष्यक विचार विमर्ष अवष्य कर लिया जाय। 
इस अवसर पर सिटी डेवलपमेंट प्लान परामर्षी फीडबैक इंफ्रा प्रा0लि0 गुड़गांव और दुमका क्षेत्रान्तर्गत सड़कों का विकास व सौन्दर्यीकरण परामर्षी (क्प्डज्ै) दिल्ली के द्वारा पावर प्रजेंटेषन द्वारा सड़कों से सम्बंधित रिर्पोट प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर सभी सफाई कर्मियों को 100-100 रूपये का सम्मान राषि भी प्रदान किया गया।  
बैठक में मंत्री डा0 लोईस मरांडी, नगर पर्षद अध्यक्ष अमिति रक्षित, उपाध्यक्ष विनोद कुमार लाल, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मंगल पूर्ति, सहायक अभियंता रमेष श्रीवास्तव, सहायक अभियंता पथ प्रमंडल दिलीप कुमार महतो, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, दुमका , जिला परिवहन पदाधिकारी दुमका, सिंचाई प्रमण्डल के अभियंता, सभी वार्ड पार्षद, डीम्ट्स कम्पनी के वीरेन्द्र कुमार शर्मा, विपुल मिश्रा, दिलीप कर्ण, सुभाष चन्द्र, फीडबैक कम्पनी के गजेन्द्र कुमार सिंह, अजय भट्ट एवं रूद्रेष तिवारी सहित अन्य मौजूद थे।

   

No comments:

Post a Comment