Thursday 1 September 2016

दुमका, 31 अगस्त 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 541 
वासुकिनाथ धाम में भारी तदाद में आ रहे है श्रद्धालु...
सावन के बाद भादो माह में भी वासुकिनाथ धाम में श्रद्धालु भारी तदाद में पहंुच कर बाबा पर जलार्पण कर रहे हैं। बाबा धाम में जलार्पण के बाद श्रद्धालु केसरिया रंग हाथ में गंगा जल लिये वासुकिनाथ धाम में जलार्पण कर अपनी मनोकामना मांग रहे है। एक ओर जहां सावन माह हजारों लाखो की संख्या में देष दुनिया से श्रद्धालु वासुकिनाथ धाम पहुंचकर बाबा पर जलार्पण करते थे वही दूसरी ओर भादो माह में भी श्रद्धालुओं की संख्या में कुछ खास कमी नजर नही आ रही।
प्रातः 4 बजे से ही श्रद्धालु षिवगंगा में स्नान कर पूजा अर्चना के बाद कतारबद्ध होकर बाबा पर जलार्पण के लिए जाते दिखाई दे रहे है। सुबह सवेरे से ही पूरा वासुकिनाथ धाम केसरिया मय दिखाई देता है। वासुकिनाथ धाम में सभी छटे बड़े दुकानें एवं उनमें श्रद्धालु की भीड़ दिखाई दे रही है। 
श्रद्धालु जलार्पण के बाद जिला प्रषासन सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा बनाये गये श्रद्धालुओं के लिए निःषुल्क आवासन केन्द्र में विश्राम करते नजर आ रहे हैै। ज्ञात हो कि भादो माह भी श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए दो रौषनी युक्त और हवादार निःषुल्क आवासन केन्द्र की व्यवस्था की गई है। सूचना सहायता कर्मी द्वारा बिछड़ों को उनके परिजनों से मिलाया जा रहा है।
आज 4 बजे तक जलार्पण करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 17607 रही एवं जलार्पण जारी है। 


No comments:

Post a Comment