Thursday 1 September 2016

दुमका, 30 अगस्त 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 538 
बोल बम के नारों से गंुजा वासुकिनाथ धाम...
आज मंगलवार को वासुकिनाथ धाम में श्रद्धालुओं का सैलाब दिखा श्रद्धालु कंधे पर गंगाजल लिये पैदल एवं वाहन वासुकिनाथ धाम की ओर आते दिखें। सावन के बाद भादो में भी प्रचंड गर्मी के बावजूद श्रद्धालुओं का सैलाब वासुकिनाथ धाम आ रहे हैं।
प्रातः 4 बजे से ही वासुकिनाथ धाम में बाबा पर कतारबद्ध होकर जलार्पण कर रहे थे। ये भक्तों का बाबा के प्रति श्रद्धा ही है कि बाबा वासुकिनाथ धाम की ओर खीचें चले आते हैं।
वासुकिनाथ धाम में आज पूरा मंदिर परिसर केसरिया रंग से पटा दिखाई दे रहा था एवं कल की अपेक्षा आज श्रद्धालु काफी संख्या में वासुकिनाथ धाम आकर बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। सभी छोटे बड़े दुकान हर दिन की भांति आज भी सुबह सवेरे से खुले दिखे। श्रद्धालु जलार्पण के बाद खूब खरीददारी करते दिखें।
आज 23000 श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलार्पण किया एवं अपनी मनोकामण मांगी। सूचना सहायता कर्मी भी अपने कर्तव्य पर दिखा जिला प्रषासन सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा भादो में भी श्रद्धालुओं की सैलाब को वासुकिनाथ धाम में आते देख सूचना सहायता कर्मी नियुक्त की गयी जिनके द्वारा बिछड़ो को मिलाया जा रहा है।
निःषुल्क आवासन मे ठहर रहे है श्रद्धालु जिला प्रषासन सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा बनाये गये निःषुल्क आवासन में भारी तादाद में श्रद्धालु रात्रि विश्राम कर रहे है।
भादो माह में श्रद्धालुओं के संख्या को देखते हुए श्रद्धालुओं के जिला प्रषासन सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा श्रद्धालुओं के लिए रोंषनी युक्त हवादार निःषुल्क आवासन केन्द्र की व्यवस्था की गयी है जिसमे काफी संख्या में श्रद्धालु रात्रि विश्राम करते नजर आ रहे हैं।


No comments:

Post a Comment