Wednesday 21 September 2016

दुमका, 20 सितम्बर 2016  
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 586 
आउटडोर स्टेडियम में लगेंगे ऐथलीटों का मेला
भव्यता के साथ आरम्भ होगा दो दिवसीय जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता। आयोजन की सभी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है। 21 से 22 सितम्बर 2016 तक बिरसा मुण्डा आउटडोर स्टेडियम दुमका में होने वाले इस प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों से 500 से अधिक एथलीटों के भाग लेने की सम्भावना है। प्रतियोगिता के शुरूआत से पूर्व विभिन्न स्कूल के टीमों के द्वारा भव्य मार्च पास्ट किया जायगा। साथ ही सभी खिलाड़ी पूरी खेल भावना तथा अनुषासन के साथ खेल में भाग लेने की शपथ भी लेंगे। राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी ब्रेंटियस किस्कु तथा मीनू सिंह मषाल प्रज्वलित करेंगे। एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष सह उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने बिरसा मुण्डा आउटडोर स्टेडियम में आयोजन की तैयारियों के बाबत की जा रही समीक्षात्मक बैठक में यह बात कही। 
इस अवसर पर जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव वरूण कुमार ने बतलाया कि एक प्रतिभागी अधिकतम 2 प्रतिस्पर्धा में ही भाग ले सकेंगे। सभी प्रतियोगिता लड़के एवं लड़कियों के लिए अलग-अलग होगा। 14 वर्ष से कम उम्र के लड़के एवं लड़कियों के लिए 100 मी0, 200 मी0, 800 मी0 दौड़ के साथ-साथ लम्बीकूद, गोला फेंक एवं डिस्कसथ्रो होगा जबकि 16 वर्ष से कम उम्र के लड़के एवं लड़कियों के लिए 100 मी0, 200 मी0, 400 मी0, 800 मी0, 1500 मी0 3000 मी0 की दौड़ के साथ-साथ लम्बीकूद, गोला फेंक, जेबलिन थ्रो तथा डिस्कस थ्रो होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में चयनित एथलीट 26 सितम्बर से 28 सितम्बर 2016 तक विषाखापत्तनम में आयोजित होने वाले 14वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे। उन्होंने सभी विद्यालय के टीम मैनेजरों से 8ः30 बजे तक अपने विद्यालय के एथलीटों का चेस्ट नम्बर एवं अन्य कागजात ले लेने की अपील की है तथा कहा कि स्पर्धा आवष्यक रूप से 9ः30 बजे निष्चित रूप से प्रारम्भ हो जायेगा। उसने सभी विद्यालय के टीम को अपने विद्यालय के पोषाक तथा विद्यालय के झंडे के साथ उपस्थित होने का अनुरोध किया है। 
बैठक में उप निदेषक जनसम्पर्क सह आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय नाथ झा, जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव वरूण कुमार, मदन कुमार, विद्यापति झा, रंजन कुमार पाण्डेय, दीपक झा, स्मिता आनन्द, ज्ञान प्रकाष, सूरज सोरेन, अनिल राणा, दानियल किस्कु, ब्रेंटियस मरांडी, राजेष कुमार चैरसिया (गोपी) आदि मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment