Thursday 1 September 2016

दुमका, 29 अगस्त 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 534 
बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओ कर रहे है जलार्पण...
सावन के महीने में प्रतिदिन की हजारों और लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करते थे वही भादो माह में भी श्रद्धालुओं का सैलाब बाबा पर जलार्पण के लिए दिख रहा है। श्रद्धालु बाबा धाम में जलार्पण के बाद सीधे फौजदारी बाबा के दरबार आ रहे हैं।
इतनी गर्मी में भी श्रद्धालुओं को वासुकिनाथ धाम पहँुचने से कोई भी बाधा नहीं रोक पा रही है। बोल बम और हर-हर महादेव के नारे के साथ श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण कर रहे हैं।
आज प्रातः 4 बजे से ही जलार्पण शुरु है। श्रद्धालु पूरी आस्था के साथ बाबा पर जलार्पण कर रहे है। आज 35234 श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलार्पण किया।
सूचना सहायता कर्मी एवं सुरक्षा कर्मी अपने-अपने कर्तव्य पर है। बिछुड़े हुए श्रद्धालुओं को मिलाया जा रहा है। श्रद्धालु काफी तादाद में जलार्पण के बाद खरीददारी करते दिख रहे है। सावन की भांति भादों में भी सैकड़ों छोटे बड़े दुकान लगे हुए हैं।
पटना से आए धर्मवीर कुमार ने बताया भादों में मंदिर की व्यवस्था काफी अच्छी है। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर वर्ष सावन में आता था। इस वर्ष भादो में आया लेकिन यहां की व्यवस्था अच्छी लगी। अगर बाबा ने बुलाया तो मैं फिर अगले वर्ष आऊँगा।


No comments:

Post a Comment