Wednesday 21 September 2016

दुमका, 21 सितम्बर 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 588 
खेल अनुषासन की नीव रखता है...
- प्रभात कुमार पुलिस अधीक्षक, दुमका 
अनुषासन एक व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारता है एवं खेल ही अनुषासन की नीव रखता हैं उक्त बातें बिरसा मुण्डा आउटडोर स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय एथलीट प्रतियोगिात आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने प्रतिभागियों एवं उपस्थित गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होने कहा कि इस तरह के खेल के आयोजन से दुमका जिले के छात्र-छात्राओं में खेल के प्रति रूचि बढ़ेगी एवं खेल के माध्यम से पूरे जिले का नाम रौषन करेंगे। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि इन दो दिनों में आप सबकुछ भूलकर पूरी तत्परता एवं ईमानदारी से अगर खेलेंगे तो मुझे पूरा विष्वास है कि आप राज्य में ही नहीं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर दुमका को एक अलग पहचान दिलायेंगे। उन्होंने कहा कि यहाँ पर उपस्थित सभी प्रतिभागी एक एथलीट हैं और सभी में वो जज्बा है कि अगर वे ठान ले तो हर बाधा को पार कर विजयी होगे। उन्होंने कहा कि आप सभी पूरे अनुषासन के साथ खेलें जीतें और जिला का नाम देष में ही नही विदेष में भी रौषन करें। उन्होंने कहा कि एथलेटिक्स का खेल एक निर्धारित समय का खेल है और इस निर्धारित समय को सबसे अहम वक्त मानकर खेलें तो आपसे वह वक्त कोई नहीं छीन सकता। उन्होंने कहा कि अगर आप पूरी एकाग्रता एवं कुछ कर गुजरने के उद्देष्य से खेलेंगे तो मुझे पूरा विष्वास है कि आप पर पूरा जिला, पूरा राज्य और पूरा देष गर्व करेगा।      
स्वागत संबोधन करते हुए उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनायें दी उन्होंने कहा कि स्वस्थ तन एवं स्वस्थ मन के लिए खेल जरूरी है तथा आप सभी प्रतिभागी मन लगाकर खेलें। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खेल भावना का जीवन में विकास ही, खेल का मुख्य उद्देष्य है। उन्होंने कहा कि विजयी होने पर घमंड न करना एवं पराजय को बहुत सहजता से स्वीकार करना अगर आपने सीख लिया तो निःसंदेह आपमें एक मजबूत व्यक्तित्व का निर्माण होगा। 
बिरसा मुण्डा आउटडोर स्टेडियम में जिला एथलेटिक्स संघ द्वारा दो दिवसीय एथलीट प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार द्वारा बिरसा मुण्डा के प्रतिमा पर माल्यार्पण, जिला खेलकूद संघ के ध्वज को फहराकर एवं मषाल जलाकर किया गया। इस दौरान पूरे स्टेडियम में बड़ी तादाद में विभिन्न स्कूल के छात्र-छात्रायें एवं शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। सभी  प्रतिभागियों ने एकजुट होकर मार्चपास्ट किया। 
एथलेटिक्स चैम्पियनषिप उद्घाटन समारोह के अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी गोड्डा रवि कुमार, जिला षिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय, जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार, जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाषंकर चैबे, जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव वरूण कुमार, विद्यापति झा, रंजन कुमार पाण्डेय, दीपक झा, ज्ञान प्रकाष, सूरज सोरेन, अनिल राणा, दानियल किस्कु, ब्रेंटियस मरांडी, राजेष कुमार चैरसिया (गोपी) आदि मौजूद थे।







No comments:

Post a Comment