Tuesday 5 September 2017

दुमका 05 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 521 
आधी आबादी का हो विकास   यही है हमारा प्रयास...
- डा. लुईस मरांडी, समाज कल्याण मंत्री   
तेलियाचक दुमका स्थित नवनिर्मित राजकीय महिला पाॅलिटेकनिक का आॅनलाइन उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास द्वारा धनबाद के सिन्दरी से किया गया। स्थल स्तरीय उद्घाटन माननीया मंत्री समाज कल्याण महिला बाल विकास विभाग झारखण्ड डा लुईस मरांडी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिला सषक्तीकरण और महिला षिक्षा को बढ़ावा देने की दिषा में यह कदम मील का पत्थर साबित होगा। 
उन्होंने कहा कि दुमका जिला के लिए बहुत खुषी की बात है कि हमारी बेटियों को तकनिकी षिक्षा के लिए अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास को कोटि कोटि धन्यवाद देते हुए कहा कि अब हमारी बेटियाँ तकनिकी क्षेत्र में अपना नाम रौषन करेंगी। 
उन्होंने कहा कि राजकीय महिला पोलिटेकनिक, दुमका के खुल जाने से संताल परगना प्रमंडल की बेटियाँ अब तकनिकी षिक्षा के लिए मोहताज नहीं रहेंगी। बेटियाँ भी अब बेटों के कंधे से कंधा मिलाकर राष्ट्र की उन्नति में अपना योगदान देंगी। स्किल्ड डेवलपमेंट के तहत बेटियों एवं महिलाओं को सक्षम किया जायेगा ताकि वे आत्म निर्भर हो सके। उद्घाटन के दौरान समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने तकनिकी लैब का भी निरिक्षण किया और आवष्यक दिषा निर्देष दिया।
नवनिर्मित राजकीय महिला पोलिटेकनिक का स्थल स्तरीय उद्घाटन के अवसर पर उप विकास आयुक्त दुमका शषि रंजन, राजकीय महिला पोलिटेकनिक के प्राचार्य एवं अध्यापकगण तथा दुमका जिला के गणमान्य उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment