Thursday 7 September 2017

दुमका 07 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 528 
सूचना भवन दुमका के सभा कक्ष में झारखण्ड फोटोग्राफी प्रतियोगिता 2017 से संबंधित पोस्टर का लोकार्पण उप विकास आयुक्त शषिरंजन के कर कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुमका के लोगों के लिये यह एक सुनहरा अवसर है कि वह अपने हुनर को दिखाये और दुमका जिला का नाम रौषन करें। उन्होंने दुमका जिला के सभी छायाकारों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आग्रह किया। उन्होने कहा कि यह एक अच्छा अवसर है कि फोटोग्राफी के क्षेत्र रूची रखने वाले अपने स्किल, हुनर, टैलेन्ट को उजागर कर सकते हैं साथ ही साथ दुमका जिला को इसके माध्यम से प्रदर्षित कर सकते हैं। दुमका जिला की संस्कृति यहां के लोग यहां की भूमि तथा यहां के पर्यटन स्थलों को विष्वपटल पर दर्षाने हेतु यह एक अवसर है।
जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर ने प्रतियोगिता से संबंधित जानकारी को सबों के बीच रखा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता का विषय है ‘‘झारखण्ड की भूमि लोग और संस्कृति’’। उन्होंने कहा कि फोटोग्राफी में रूची रखने वाले कोई भी व्यवसायिक एवं उत्साही छायाकार इसमें भाग ले सकते हैं। इसके लिए www.picturejharkhand.comपर रजिस्ट्रेषन करना होगा। सभी जानकारी इस वेबसाईट पर उलब्ध है। रजिस्ट्रेषन 22 अगस्त से 22 अक्टूबर 2017 तक प्रत्येक प्रतिभागी अधिकतम पांच फोटो भेज सकते हैं। प्रतियोगिता का आयोजन सूचना जनसम्पर्क विभाग झारखण्ड एवं झारखण्ड फोटोग्राफीक एसोसियेषन द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। नेषनल इन्सटीच्यूट औफ डिजाईन इसमें एकेडमिक पार्टनर हैं। तथा झारक्राप्ट पुरस्कार प्रायोजित कर रहा है। जुरी पैनल मंे देष विदेष के प्रसिद्ध एवं पुरस्कृत छयाकार रहेंगे। सभी प्रविष्टियों का मुल्यांकन आॅनलाईन किया जायेगा एवं रिजल्ट झारखण्ड स्थापना दिवस के मौके पर 15 नवम्बर को प्रकाषित किया जायेगा। सिर्फ 25 प्रविष्टियों को पुरस्कृत किया जायेगा और विजेता के फोटोग्राफ को झारखण्ड फोटो प्रदर्षनी में रखा जायेगा। इससे सबंधित जानकारीwww.picturejharkhand.com, facebook@picturejharkhand, instagram@picturejharkhand, twitter@picturejharkhand  पर अद्यतन की जाएगी। 
लोकार्पण के अवसर पर उप विकास आयुक्त शषिरंजन, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर, प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि तथा संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment