Wednesday 6 September 2017

दुमका 06 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 523 
स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) अंतर्गत जन-सहभागिता बढ़ाने एवं न्यू इंडिया मूवमेंट 2017 से 2022 को सफल करने हेतु ‘‘स्वच्छ संकल्प से स्वच्छ सिद्धि’’ अंतर्गत तीन प्रतियोगिताओं का आयोजन जिला स्तर पर किया जाना है। जिसमें पहला निबंध प्रतियोगिता 250 शब्दों में विषय है ‘‘स्वच्छता के लिए क्या करुंगा/करूंगी। दूसरा है लघु फिल्म प्रतियोगिता अधिकतम 3 मिनट का विषय है ‘‘भारत को स्वच्छ बनाने में मेरा योगदान’’ यह फिल्म स्मार्टफोन से भी बनाई जा सकती है। तीसरा है स्वच्छ चित्रांकन प्रतियोगिता विषय है ‘‘मेरे सपनों का स्वच्छ भारत’’ यह प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर कक्षा एक से कक्षा पांच तक के छात्र एवं छात्राओं के लिए आयोजित होगी। 
इसी क्रम में बुधवार को दुमका जिले के विभिन्न उच्च एवं मध्य विद्यालयों में ’’मैं स्वच्छता के लिए क्या करुंगा एवं करूंगी विषय पर अधिकतम 250 शब्दों में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही अभियान को सफल बनाने हेतु जन समुदाय एवं छात्र छात्राओं की भागीदारी सुनिष्चित करने हेतु दुमका वीर कुंवर सिंह चैक, महाविद्यालय एवं बस स्टैंड दुमका में प्रचार प्रसार हेतु होर्डिंग लगाया गया है। 
प्रतियोगिताओं में दुमका जिले के कोई भी नागरिक भाग ले सकते हैं। तीनों प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभागी प्रतियोगिता से संबंधी डॉक्यूमेंट साॅफ्ट एवं हार्ड कॉपी ॅींजे।चच नंबर 9939185073/9334859654 पर भेज सकते हैं तथा कंप्यूटर टंकित अपना नाम पता मोबाइल नंबर के साथ कार्यालय अवधि में रेड क्राॅस भवन, दुमका में संचालित प्रकल्प कार्यालय जिला जल एवं स्वच्छता समिति, दुमका में जमा कर सकते हैं। जिला स्तर पर गठित स्कूटनी समिति द्वारा सभी प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता का चयन किया जाएगा तथा इसे राज्य के स्वच्छ भारत मिशन कार्यालय में चयन हेतु भेजा जाएगा। डॉक्यूमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 8 सितंबर 2017 एवं पुरस्कार समारोह राष्ट्रीय, राज्य एवं जिला स्तर पर 2 अक्टूबर 2017 को आयोजित होगी।



No comments:

Post a Comment