Monday 4 September 2017

दुमका 04 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 520 
दुमका सदर प्रखंड के कुरूवा गांव स्थित पिछड़ी जाति आवासीय बालिका विद्यालय में अत्याधुनिक कम्प्यूटर लैब का शुभ उद्घाटन माननीय मंत्री कल्याण डॉक्टर लुईस मरांडी के कर कमलों संपन्न हुआ। माननीय मंत्री ने कल्याण विभाग द्वारा आने वाले समय में अन्य कल्याण विद्यालयों को भी कम्प्यूटर शिक्षा से जोड़ने की घोषणा करते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इस दिशा में शीघ्र आवश्यक कार्रवाई कर विभाग को संसूचित करें।
ज्ञात हो कि इस कम्प्यूटर लैब में 40 कम्प्यूटर लगाए गए हैं साथ ही साथ कम्प्यूटर लैब यह सभी फर्नीचर एवं रंग रोगन का कार्य भी कल्याण विभाग के द्वारा कराया गया है। मौके पर छात्राओं को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री डा मरांडी ने  कम्प्यूटर शिक्षा पर बल दिया और कहा कि जिस प्रकार विद्यालय में सामान्य शिक्षा के क्षेत्र में पूरे जिले में अपना वर्चस्व कायम किया है ठीक उसी प्रकार आज इस आधुनिकीकरण के युग में कम्प्यूटर जगत में भी विद्यालय की छात्राएं अपना नाम रौशन करे एवं आने वाले समय में प्रतियोगिता परीक्षाओं में बेहतर परिणाम प्राप्त कर सके। माननीय मंत्री ने छात्राओं से अपील की कि वह सिर्फ पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित कर अच्छा से अच्छा परिणाम प्राप्त करें। उन्होंने बच्चों को आश्वस्त किया कि अच्छी पढ़ाई और छात्रावास में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। 
मौके पर जिला कल्याण पदाधिकारी अशोक कुमार सहित गणमान्य लोगों में निवास मंडल, मार्टिन किस्कु, प्राचार्या शीला झा के अलावा सैकड़ों की संख्या में छात्राएं उपस्थित थी। 





No comments:

Post a Comment