Wednesday 13 September 2017

दुमका 13 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 543 
विद्यालय बंद एवं षिक्षक गायब पाये गये तो संबंधित बीपीओ एवं बीईईओ पर होगी कार्रवाई...
- मुकेष कुमार, उपायुक्त, दुमका
दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में षिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त, दुमका के ने निदेष दिया गया कि किसी भी परिस्थति में अकारण विद्यालय बंद एवं षिक्षक विद्यालय से अनुपस्थित पाये गये तो संबंधित षिक्षक पर कार्रवाई के साथ-साथ संबंधित प्रखण्ड के प्रखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक एवं प्रखण्ड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। 
सभी प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं प्रखण्ड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निदेष दिया कि नियमित विद्यालय का अनुश्रवण करें। संकुल साधन सेवी एवं प्रखण्ड साधन सेवी के द्वारा भी विद्यालय का अनुश्रवण कराना सुनिष्चित करें एवं वास्तविक स्थिति से अवगत करायें ताकि सुधार किया जा सके। गलत प्रतिवेदन करने की स्थिति में पुष्टि होने पर संबंधित पदाधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। 22 सितम्बर 2017 तक सभी प्रखण्डों को कम से कम तीन तीन पंचायतों को शून्य ड्राॅप आउट घोषित कराने का भी लक्ष्य दिया। शौचालय की उपलब्धता एवं उपयोगिता की समीक्षा करते हुए निदेष दिया कि 30 सितम्बर 2017 तक सभी पारा षिक्षक से शौचालय की उपलब्धता एवं उपयोगिता का प्रमाण-पत्र प्राप्त कर लिया जाय। 17 सितम्बर 2017 को सभी विद्यालय में सेवा दिवस मनाने का निदेष दिया। सभी विद्यालय में विषेष साफ-सफाई अभियान चलाने का निदेष भी दिया। 22 सितम्बर 2017 को सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में सभी प्रखण्डों से कम से कम 300 व्यक्ति की भागीदारी सुनिष्चित करने का भी निदेष दिया।
बैठक में सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारियों के अलावा जिला परियोजना कार्यालय के सभी पदाधिकारी एवं जिला षिक्षा पदाधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment