Thursday 7 September 2017

दुमका 07 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 527 
उप विकास आयुक्त, दुमका शषिरंजन की अध्यक्षता में तकनीकी विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त के समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई। उन्होंने जिले में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उन्होंने कहा कि पेयजलापूर्ति हेतु पाईप को सड़क के बीचोंबीच नहीं लगाना है। सड़क के बीचोंबीच पाईप लाईन बिछाने से पाईप टूट जाता है और पेयजलापूर्ति बाधित हो जाती है। उन्होंने षिवपहाड़ एवं खुटाबांध में चल रहे कार्यों में तेजी लाने का निदेष दिया। 
उनके द्वारा समाज कल्याण एवं स्वास्थ्य विभाग की भी समीक्षा की गई। बैठक में आधार पंजीयन, सीएससी, कुपोषण, शौचालय निर्माण, कन्यादान, टीकाकरण एवं स्वास्थ्य विभाग के विभन्न कार्ये की प्रगति की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत निर्धारित लक्ष्य को ससमय पूरा करें। किसी प्रकार की कोताही बर्दाष्त नहीं की जायेगी। 
बैठक में सिविल सर्जन, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, तेजस्विनी के राजीव रंजन, सुधाकर केशरी, सभी परियोजना के महिला सुपरवाइजर, एनआरएसचएम, डीपीएम एवं स्वस्थ विभाग के कर्मी मौजूद थे।




No comments:

Post a Comment