Thursday 14 September 2017

दुमका 14 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 544 
सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के अवसर पर आगामी 22 सितम्बर 2017 को गृह मंत्री भारत सरकार के प्रस्तावित दुमका भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्य सचिव झारखण्ड श्रीमती राजबाला वर्मा ने दिनांक 14 सितम्बर 2017 को कार्यक्रम स्थल दुमका के हवाई अड्डा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दुमका के डीआईजी अखीलेष झा, उपायुक्त मुकेष कुमार, पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन पूरे भव्यता से करें। सरकार के 1000 दिन पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में जरूरी सुविधायें उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेषानी ना हो इसका ख्याल रखा जाय। कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, शौचालय, अग्नि शमन यंत्र, एम्बुलेंष आदि की व्यवस्था की जाय साथ ही लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था हो। 
इस अवसर पर पुलिस महानिदेषक श्री डी. के. पाण्डेय ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को आम नागरिक बाधा ना समझें। बढ़चढ़ कर कार्यक्रम में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनायें। यह कार्यक्रम आपका है और आपके लिए ही सारी व्यवस्थायें की गई है।  
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव, गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग, श्री एस के जी रहाटे, अपर पुलिस महानिदेषक (अभियान) श्री आर के मल्लीक, आयुक्त संताल परगना प्रमंडल डाॅ0 प्रदीप कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी जय प्रकाष झा, प्रषिक्षु आईएएस विषाल सागर, उप विकास आयुक्त शषिरंजन एवं जिला प्रषासन के अधिकारी उपस्थित थे। 





No comments:

Post a Comment