Thursday 21 September 2017

दुमका 21 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 561 
सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के अवसर पर दुमका के हवाई अड्डे पर आयोजित होने वाले समापन समारोह सह गरीब कल्याण मेला की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। माननीय केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह के आगमन को ध्यानगत रखते हुए सुरक्षात्मक एवं सुविधाओं से सम्पन्न सभी तैयारियां की जा रही हैं।
विगत कुछ दिनों से लगातार भारी बारिष के बावजूद प्रषासन अपने पूरी मुस्तैदी के साथ लगी हुई है। मुख्य मंच के दोनों तरफ जमे पानी की समस्या से निपटने के लिए स्टोन डस्ट डाले गये हैं। पम्प सेट के माध्यम से लगातार पानी की निकासी की जा रही है। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी तादाद में कर्मी कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए हैं। मंच व्यवस्था, ध्वनि विस्तारक यंत्र, अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, एक्सक्लूसिव मीडिया सेन्टर की तैयारी हो चुकी है। लगभग पचास हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। चयनित लाभुकों को मंच तक पहुंचाने के लिए मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं। प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के बंधुओं के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। सभी के लिए कार्यक्रम स्थल में प्रवेष करने हेतु पास निर्गत किये गये हैं ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा ना हो। 
वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था अलग से की गई है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण के लिए आने वाले ओवी वैन के लिए जगह निर्धारित किये गये हैं जहां से मीडिया के प्रतिनिधि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आसानी से कर सकेंगे। 
स्थल निरीक्षण में संताल परगना के आयुक्त डाॅ प्रदीप कुमार, डीआईजी अखीलेष झा, उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार, उप विकास आयुक्त शषि रंजन, प्रषिक्षु आईएएस विषाल सागर, पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल, पीआरओ टू सीएम अजय नाथ झा आदि उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment