Wednesday 20 September 2017

दुमका 20 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 560 
सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के अवसर पर समापन समारोह एवं गरीब कल्याण मेला का आयोजन 22 सितम्बर 2017 को दुमका हवाई अड्डा में किया जायेगा। उक्त बातें दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने सूचना भवन सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होने कहा कि इस अवसर पर गिरिडिह जिला सहित संताल परगना के सभी जिलों के कुल 3100 करोड़ रुपये के आधारभूत परियोजनाओं का षिलान्यास एवं लोकार्पण किया जायेगा। इस दौरान दुमका जिले के लिए लगभग 1500 करोड़ की योजनाओं का षिलान्यास एवं लोकार्पण होगा। इन योजनाओं के तहत बड़े पैमाने पर प्रधान मंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, ग्रामीण बस सेवा, फसल बीमा योजना, दुधारू मवेषी का वितरण इत्यादि लाभुकों के बीच किया जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि लगभग 50 हजार लाभुक इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के दौरान जिले के 10 कस्तुरबा विद्यालयों के साथ साथ दुमका समाहरणालय का प्ैव् सर्टिफिकेषन किया जायेगा। 
दुमका तसर उत्पादन के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान रखता है। सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान माननीय केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा मयूराक्षी सिल्क ब्राण्ड की लाॅचिंग की जायेगी। साथ ही दुमका जिला पर बने काॅफी टेबल बुक का भी विमोचन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रषासन की पूरी टीम दिन रात कार्य कर रही है। मौसम हमारे सामने एक बड़ी चुनौती है लेकिन हम सभी की मेहनत से कार्यक्रम का आयोजन पूरी भव्यता के साथ किया जायेगा। 
प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले प्रेस प्रतिनिधियों के लिए सभी आवष्यक सुविधाओं सहित एक्सक्लुसिव मीडिया सेन्टर बनाया जा रहा है ताकि सूचनाओं का सम्प्रेषण आसानी से हो सके। उन्होंने कहा कि मीडिया प्रतिनिधि की हर सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है। 
उपायुक्त ने कहा कि सुरक्षा की सारी तैयारी की जा रही है। कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों का स्वागत पारंपरिक रिति रिवाज से किया जायेगा। उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम स्थल में प्रवेष के लिए दो प्रवेष द्वार बनाये जायेंगे तथा सुरक्षा चक्र को पार करते हुए लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि वाहन पार्किंग के लिए जगह निर्धारित किया गया है। जगह जगह पर साईनेजेज लगाये जा रहे हैं ताकि लोगों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेषानी ना हो।
प्रेस वार्ता के दौरान दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार, उप विकास आयुक्त शषिरंजन, अनुमंडल पदाधिकारी जय प्रकाष झा, उप जनसम्पर्क निदेषक क्षेत्र संताल परगना प्रमंडल शालिनी वर्मा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी साहेबगंज प्रभात शंकर, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी गोड्डा रवि कुमार सहित दुमका जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment