Friday 15 September 2017

दुमका 15 सितम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 548 
सरकार के 1000 दिन पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित समापन समारोह के लिए समाहरणालय सभागार में दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने जिला प्रषासन के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में उपायुक्त मुकेष कुमार ने समापन समारोह के भव्य आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिषा निर्देष दिये। उपायुक्त ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की उपलब्धियां हमारे द्वारा की गई कार्यों से ही दिखती है। सभी विभाग के लोग कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी सक्रीय सहभागिता सुनिष्चित करें। उन्होने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सरकार के योजनाओं के 50 स्टाॅल लगाये जायेंगे। इस दौरान परिसम्पत्तियों का वितरण योजनाओं का उद्घाटन एवं षिलान्यास आदि कार्य किये जायेंगे। यह कार्यक्रम संताल परगना का कार्यक्रम है और इसका सफल आयोजन करना भी हमारी जिम्मेवारी है। संताल परगना के साथ साथ गिरिडीह जिला भी इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि 18 तारीख तक समापन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण आदि विभिन्न योजनाओं के लाभुकों की सूची को तैयार करें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर पेयजल की समुचित व्यवस्था रहेगी लेकिन सभा स्थल पर कोई भी व्यक्ति बाहर से बोतल लेकर प्रवेष नहीं करेंगे। उपायुक्त ने विभागीय अधिकारी को निदेष दिया कि कार्यक्रम स्थल पर शौचालय की व्यवस्था सुनिष्चित करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर डाॅक्टरों की पूरी टीम उपस्थित रहे साथ ही सदर अस्पताल को पूरे अलर्ट मोड में रखा जाय। कार्यक्रम स्थल पर ओआरएस, डाॅक्टर, स्ट्रेचर की व्यवस्था रहे। सारी तैयारियां पहले से कर रखें ताकि अंतिम वक्त पर किसी प्रकार की परेषानी का सामना लोगों को ना करना पड़े। 
उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय के कार्यालय प्रमुख अपने अधिनस्थ के साथ बैठक कर रणनिति तैयार कर लें ताकि सभी कार्य को सही वक्त पर पूरा किया जा सके। 
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त शषि रंजन ने कहा कि सरकार के 1000 दिन पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की सारी तैयारियां सभी विभाग के अधिकारी अपने स्तर से जल्द से जल्द पूरा कर लें। अंतिम वक्त पर कोई कार्य ना छुटे इसका ध्यान रखें। 1000 दिन की उपलब्धि के अवसर पर एक बुकलेट का भी प्रकाषन किया जायेगा। 
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार उप विकास आयुक्त शषि रंजन अनुमंडल पदाधिकारी जय प्रकाष झा, प्रषिक्षु आईएएस विषाल सागर एवं जिला प्रषासन के सभी अधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment