Saturday 4 February 2017

दुमका, 04 फरवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 069
इस वर्ष की स्मारिका संताल परगना के लिए ऐतिहासिक होगा...
सूचना भवन परिसर में 10 फरवरी 2017 से आयोजित होने वाले राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रकाषित होने वाले स्मारिका के लिए उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा की अध्यक्षता में स्मारिका समिति की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्मारिका के विषय पर चर्चा की गई इस दौरान समिति के सदस्यों ने हिजला मेला को राज्य के अलावा देष में भी एक अलग पहचान दिलाने हेतु कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये। बैठक में सभी सदस्यों ने निर्णय लिया कि इस वर्ष प्रकाषित होने वाली स्मारिका हिजला मेला के इतिहास से लेकर वर्तमान एवं सम्पूर्ण संताल परगना पर आधारित होगा। स्मारिका समिति के सदस्यों ने यह भी निर्णय लिया कि यह स्मारिका संताल परगना के लोगों के लिए ज्ञानवर्धक होगा एवं पूरे संताल परगना की झलक स्मारिका में होगी। 
बैठक में उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा के अलावा डा सी एन मिश्र, कमलाकान्त सिन्हा, डा रामवरण चैधरी, चुण्डा सोरेन सिपाही, राय सच्चिदानन्द, वाणी सेन गुप्ता, छाया गुहा, मनोज कुमार घोष, सपन पत्रलेख आदि उपस्थित थे। 
राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव के सांस्कृतिक समिति की बैठक 5 फरवरी 2017 रविवार को सूचना भवन में आयोजित की गई है। इस बैठक में सभी सांस्कृतिक समिति के सदस्य भाग लेंगे एवं हिजला मेला के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्राप्त आवेदन के बारे में विस्तार से चर्चा की जायेगी।



No comments:

Post a Comment