Thursday 2 February 2017

दुमका, 02 फरवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 066
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने 10 फरवरी से 17 फरवरी 2017 तक लगने वाले राजकीय जनजातीय हिजला मेला महोत्सव के विकास कार्यों की अद्यतन निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित विभागों को कई महत्वपूर्ण निदेष दिया तथा अपने अपने कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को निदेष दिया कि हिजला मेला के दौरान मिट्टी से नव निर्मित सड़क पर पानी का छिड़काव करायें साथ ही रोलर चलाकर सड़क को मजबूती के साथ निर्माण करायें ताकि मेला के दौरान आने जाने वाले लोगों को परेषानी का सामना न करना पड़े। उन्होने कहा कि इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि मेला में वाहन के आवागमन से डस्ट उड़ के मेला क्षेत्र मंे लगे खाद्य स्टोल पर न जाय। क्योकि उसी स्टाॅल से लोग खानेपीने का सामान खरीदते हैं। उपायुक्त ने कृषि विभाग के आत्मा के उपनिदेषक पेटीएम एवं एटीएम को निदेष दिया कि आप सभी अपने अपने कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें। 
उपायुक्त ने पेयजल विभाग को निदेष दिया कि मेला प्रारंभ होने से पहले मेला क्षेत्र के आसपास खराब पड़े सभी चापाकलों की मरम्मती सुनिष्चित करें ताकि पेयजल की समस्या मेला के दौरान न हो एवं मेला में आने वाले सभी लोग आसानी से पानी पी सकें। उन्होंने निदेष दिया कि शौचालय निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। उपायुक्त ने विषेष प्रमंडल के जेई को रोड एवं रंग रोगन का कार्य मेला उद्घाटन से पहले पूरा करने का निदेष दिया उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाय कि मेला राज्य ही नही पूरे देष में अपनी एक अलग पहचान रखता है। उपायुक्त ने ग्राम प्रधान को निदेष दिया कि स्थानीय लोगों को भी रख कर मेला क्षेत्र का साफ सफाई करवायें ताकि यहाँ आने वाले लोग हिजला मेला को हमेषा याद रखें। उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को निदेष दिया कि मेला क्षेत्र में चल रहे कार्यों को बीच-बीच में समय निकाल कर समीक्षा करते रहें। ताकि मेला प्रारंभ होने से पहले सारी तैयारियाँ पूरी हो सके।  
निरीक्षण के दौरान दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी संदीप दुबे,  विषेष प्रमण्डल के जेई प्रदीप कुमार सिंह, पेजयल विभाग के अधीक्षण अभियंता किषोर कुमार वर्मा, एई रमेष कुमार, जेई सतिष चन्द्र, पेटीएम दुमका सुषीला टुडू, एटीएम दुमका योगेष नरायण सिंह, हिजला गांव के ग्राम प्रधान सुनीलाल हाँसदा आदि उपस्थित थे।  





No comments:

Post a Comment