Thursday 9 February 2017

दुमका, 06 फरवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 073
स्वर्गीय शंकर की कीर्ति को नमन...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज स्वर्गीय शंकर शरण श्रीवास्तव की पुण्यतिथि पर आयोजित आत्मरक्षा सम्मान चैम्पियनषिप में ताइक्वांडो और बैडमिन्टन के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुये कहा कि जीवन वही सार्थक है जो यषयुक्त हो। स्वर्गीय शंकर श्रीवास्तव के कर्तव्यों और योगदान की उपायुक्त ने सराहना की।
इस अवसर पर नगर पर्षद की अध्यक्षा अमिता रक्षित ने कहा कि दुमका की पूर्ण साक्षरता को बनााये रखने का संकल्प ही सच्ची श्रद्धांजलि है। उपनिदेषक जनसंपर्क अजय नाथ झा ने कहा कि प्रतिबद्ध और समर्पित कर्तव्य हमें देष काल और समय से उपर ले जाता है ऐसे ही व्यक्तित्व के पर्याय स्वर्गीय शंकर शरण श्रीवास्तव थे। स्वर्गीय शंकर शरण की धर्मपत्नी मीना सिंह ने स्वर्गीय शंकर शरण की स्मृतियों को नमन करते हुये कहा कि उन्होंने सत्यनिष्ठा और कर्तव्य के प्रति समर्पण को जीकर दिखाया।
जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाषंकर चैबे तथा जिला साक्षरता सचिव अषोक सिंह ने विस्तार से स्वर्गीय शंकर श्रीवास्तव के खेलकूद और साक्षरता अभियान में उनके अविस्भरणीय योगदान को याद किया। स्वागत एवं संचालन उमाषंकर चैबे ने किया। 
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा तथा सभी अतिथियों एवं खेलकूद और साक्षरता से जुड़े व्यक्तित्वों ने माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर हनी भारती एवं रिया कुमारी के बीच ताइक्वान्डो डेमो फाईट का आयोजन किया गया जिसका संचालन ब्लैक बेल्ट सेकेण्ड डेन स्मिता आनन्द ने किया।
इस अवसर पर आयोजित आत्मरक्षा सम्मान प्राप्त करने वाले विजेता थे -
ताइक्वांडो
फ्लाई बालक - स्वर्ण - वत्सल मिश्रा रजत - उद्गीत मिश्रा, कांस्य - अगस्त्या भानू
सब जूनियर बालिक - स्वर्ण - सना परवीन रजत - नाइषा मोदी, कांस्य - आर्या चैधरी
जूनियर बालिका - स्वर्ण - शाम्भवी सिन्हा रजत - सुस्मिता दास, कांस्य - प्रतिमा तिवारी
जूनियर बालक -  स्वर्ण - रोहित कुमार, रजत - कृष्णा वर्मा, कांस्य - प्रियष पार्थ
फिन बालिका -    स्वर्ण - लिपि प्रिया, रजत - रिषिका रंजन, कांस्य - अम्बे चैधरी
बैडमिन्टन
सब जूनियर बालक डबल्स - विनर - संदीप सोरेन, मो0 अतिफ अंसारी रनर - रोहित मेहरा एवं कृष भारती
आॅपेन बालिका सिग्लंस - विजेता - आनवी कुमुद, रनर - रोहित मेहरा
जूनियर बालक डबल्स - विजेता राहुल दता, रोहित मेहेरिया रनर - आदित्य राज एवं आदित्य सिंह
इस अवसर पर उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, नगर पर्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, मीना सिंह, उमाषंकर चैबे, मनोज घोष, स्मिता आनन्द, दीपक झा, शलैन्द्र सिंन्हा अरविन्द कुमार, अंजनी शरण, मदन कुमार, वरुण कुमार, बंकू, अषोक सिंह, सेन्नई जयराम शर्मा, प्रियंका चक्रवर्ती, भोला नाथ साह, कुणाल झा,  संतोष कुमार, बाबू दा, और बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं प्रतिभागी खिलाड़ी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment