Thursday 9 February 2017

दुमका, 07 फरवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 074
दुमका सदर बी0ई0ईओ0 हटाये गये...
क्षेत्रीय षिक्षा उप निदेषक अषोक कुमार शर्मा ने आज डेस्क बैंच खरीद प्रकरण में अनियमतता एवं विभागीय नियमों के विरुद्ध जाकर कार्य करने के आरोप में दुमका सदर के प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया है तथा उन्हें क्षेत्रीय षिक्षा उप निदेषक कार्यालय में योगदान करने का आदेष दिया है।
सदर प्रखंड के प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी का प्रभार अविलम्ब दुमका के प्रखंड षिक्षा प्रसार पदाधिकारी हरिदत्त ठाकुर को ग्रहण करने का आदेष हुआ है।
प्रमंडलीय षिक्षा उप निदेषक ने पूरे मामले का जाँच का आदेष जिला षिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय को दिया गया है। धर्मदेव राय जाँच का दोषी पाये जाने वाले षिक्षा अधिकारी के विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर एक सप्ताह में उप निदेषक को समर्पित करेंगे ताकि निलम्बन हेतु अनुषंसा सरकार को की जा सके।
उप निदेषक अषोक कुमार शर्मा ने यह स्पष्ट निदेष सभी 6 जिलों के षिक्षा अधिकारियों को दिया है कि वे राज्य सरकार के निदेषों का अक्षरषः अनुपालन सुनिष्चित करें।
उप निदेषक ने यह बताया कि दुमका के उपायुक्त द्वारा मामले को गम्भीरता से लेते हुये किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार को रोकने के लिये दुमका जिला के जिला षिक्षा पदाधिकारी को दिये गये निदेष और 4 फरवरी 2017 से इस बाबत समाचार पत्रों में छप रही खबर पर से संज्ञान लेते हुये यह कार्रवाई की गई है।


No comments:

Post a Comment