Tuesday 21 February 2017

दुमका, 21 फरवरी 2017 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 120
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा का डांडो पंचायत में क्षेत्र भ्रमण...
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने अपने रात्रि प्रवास के उपरांत अहले सुबह डांडो पंचायत के केन्दुआ, दामुडीह एवं महुआपाथर का भ्रमण किया और ग्रामीणों से उनके आवष्यकताओं और प्राथमिकताओं के बारे में जानना चाहा। 
केन्दुआ ग्राम के ग्रामीणों द्वारा केन्दुवा नदी में लिफ्ट एरीगेषन बनवाने, कच्चा नाली को पक्का नाली बनाने, गांव के नदी में चेक डैम का निर्माण करने, सिंचाई हेतु पम्प सेट उपलब्ध कराने तथा दामुडीह गावं में पुराना तालाब का गहरीकरण करने, दामुडीह गांव में तीन प्राकृतिक झरना का पक्कीकरण करने, रैयाडी से दामुडीह के बीच जोरिया में पुल सह गार्डवाल निर्माण कराने की बात ग्रामीणों ने रखी। ग्रामीणों ने बताया कि रैयाडीह से दामुडीह के बीच जोरिया में पुल के बनने से ग्रामीणों को रामगढ़ जाने में 7 किलोमीटर की जगह 3 किलोमीटर की दूरी तय करना पडेगा। 
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। उपस्थिति पंजी में उपस्थिति संबंधी त्रुटियों का निराकरण करने का निदेष दिया गया। उन्होंने सेविका और सहायिका को निदेष दिया कि बच्चों की उपस्थिति पंजी में प्रतिदिन अवष्य संधारित करें। जेआरवाई द्वारा 1980 के दषक में बने झारना कूप का निरीक्षण किया गया जो वर्तमान में पेयजल हेतु उपयोगी है। निरीक्षण के दौरान महुआपाथर गांव में लखीराम हेम्ब्रम का डोभा निर्माण कार्य में 5 मजूदर कार्य करते पाये गये। निरीक्षण के दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुआपाथर में 148 विद्यार्थियों में उपस्थित कम पाये जाने पर षिक्षकों निदेष दिया गया कि वे बच्चों की उपस्थिति शत प्रतिषत सुनिष्चित कराये।










No comments:

Post a Comment