Thursday 9 February 2017

दुमका, 07 फरवरी 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 076
विकास योजनाओं को गुणवत्ता के साथ पूरा करें...
- दिनेष चन्द्र मिश्र, आयुक्त संताल परगना
संताल परगना के आयुक्त दिनेष चन्द्र मिश्र ने आज पूरे प्रमंडल के विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि फरवरी माह के अंत तक सभी योजनाओं पर कार्य पूरे हों इसका ध्यान रखें। अधीक्षण अभियंता विभिन्न जिलों के अभियंताओं के कार्यों का स्थल पर जाकर निरीक्षण करें। अद्यतन प्रगति का जायजा लें। 
आयुक्त ने कहा कि योजनाओं का तय समय सीमा में कार्य पूरा हो। आयुक्त ने सिंचाई योजनाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि फसलों के बुआई के बीच यही समय है जब डोभा से लेकर नहर परियोजनाओं को हम सुदृढ़ कर लें।
आयुक्त ने खास कर पेयजल की समीक्षा करते हुये कहा कि वे अपने प्रगति से अवगत करायें। हर व्यक्ति को पेयजल उपलब्ध हो यह सुनिष्चित करें।
आयुक्त ने बैठक में पथ निर्माण, ग्राम्य अभियंता तथा स्वास्थ्य एवं षिक्षा मामलों की भी समीक्षा की। नक्सल प्रभावित सहित सभी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कैम्प तथा षिक्षण संस्थानों में जीरो ड्राप आउट पर विषेष ध्यान दें। प्रतिबद्धता और संवेदनषीलता ही प्रषासन की आत्मा है। यह बात आयुक्त ने कही।
बैठक में आयुक्त संताल परगना दिनेष चन्द्र मिश्र के अलावा उनके सचिव कार्तिक प्रभात तथा सभी तकनीकी तथा स्वास्थ्य एवं षिक्षा विभागों के प्रमंडल एवं जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment