Monday 21 January 2019

दुमका 21 जनवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0071

समाहरणालय सभागार में पीएमईजीपी योजना के तहत ऋण वितरण समारोह का आयोजन उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में किया गया। पीएमईजीपी के तहत कुल 56 लाभुकों को कुल 17982000.00 रुपये की राषि दी गयी। इस अवसर पर उपायुक्त मुकेष कुमार ने संाकेतिक रुप पीएमईजीपी के 5 लाभुकों को चेक सौपा। इस अवसर पर उपायुक्त मुकेष कुमार ने लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि ना सिर्फ आप सषक्त बने बल्कि ऋण लेकर लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा कर उन्हें भी सक्षम बनाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि ऋण लेने से ज्यादा महत्वपूर्ण उस ऋण को ससमय वापस करना है। बैंकों में आपकी विष्वसनीयता बनी रहे, यह भी महत्वपूर्ण है। उपायुक्त ने उद्योग विभाग द्वारा किये गये कार्यो की प्रषंसा करते हुए कहा कि आप सभी की मेहनत से निष्चित रुप से समय सीमा में हम शतप्रतिषत अपने लक्ष्य को पूरा करेंगे। इस दौरान उपायुक्त ने इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक नवीन कुमार को पीएमईजीपी के तहत लक्ष्य 3 के विरुद्ध कुल 18 ऋण स्वीकृत करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि इनके द्वारा किये कार्यो की जितनी भी प्रषंसा की जाय कम है। इस दौरान उन्होंने इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक नवीन कुमार को उनके कार्यो के लिए माननीय मुख्यमंत्री से प्रष्स्ति पत्र दिलाने की बात कही। इनके द्वारा किया गया कार्य अन्य बैंक के लिए भी बेंचमार्क साबित होगा। उन्होंने सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को उनके द्वारा किये कार्यो के लिए ध्यनवाद दिया।
इस अवसर पर लाभुकों ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि निष्चित रुप से पीएमईजीपी योजना के तहत मिले ऋण से सषक्त बनेगें तथा अन्य लोगों को भी सषक्त करने का कार्य करेंगे।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेष कुमार के साथ उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, एलडीएम, उद्योग विस्तार पदाधिकारी, जिला समन्वयक भारतीय स्टेट बैंक सहित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा लाभुक उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment