Saturday 12 January 2019

दुमका 12 जनवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0045

पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा सभी जिलों में सुबह सवेरे एवं शनिपरब का आयोजन प्रत्येक शनिवार को किया जा रहा है। यज्ञ मैदान दुमका में प्रातः 5 बजे सुबह सवेरे कार्यक्रम आयोजित किया गया। अनील कुमार साह संग्रम म्यूजिकल ग्रुप के कलाकार अनील कुमार एवं इनके साथ सहायक कलाकारों ने रघुपति राघव राजा राम, वैष्णव जन तो तेने कहिये आदि भजनो की प्रस्तुति ने सुबह की हवाओं में ताजगी ला दिया। वहीं शनिपरब में सुब्रोतो कलादल, प्रदीप टुडू संथाली लोक नृत्य मंडली, नागमणी गुप्ता युवा ग्रुप द्वारा एक से बढ़कर एक भजन एवं संताली नृत्य के माध्यम से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। 
पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा स्थानीय कलाकारों को सुबह सवेरे तथा शनिपरब के माध्यम से अपनी कला को लोगों के बीच प्रस्तुत करने के लिए एक बेहतर प्लेटफाॅर्म दिया जा रहा है। कहीं न कहीं यह प्रयास स्थानीय कलाकारों के मनोबल को ऊँचा कर रहा है साथ ही साथ स्थानीय संस्कृति को भी जीवंत रखने में अपना योगदान दे रहा है।
इस अवसर पर संयोजक के रूप में चंदन कुमार एवं उद्घोषक के रूप में नवीन चंद्र ठाकुर के साथ-साथ बड़ी संख्या में दर्षकगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment