Thursday 3 January 2019

दुमका 03 जनवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0004

समाज कल्याण मंत्री डॉ लुइस मरांडी के विधायक निधि से निर्मित खुटाबांध एवं समाहरणालय परिसर स्थित ओपेन व्यायामशाला (जीम) का उद्घाटन समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी के  द्वारा किया गया । इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे । 
इस अवसर पर अपने संबोधन में समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने कहा कि समाहरणालय परिसर में हर प्रकार के लोग आते है। इस खुले व्यायामशाला (जीम) के माध्यम से  लोगों को व्यायाम करने का अवसर मिलेगा और इससे लोग स्वस्थ रहेंगे। उन्होंने कहा कि उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार और उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के नेतृत्व में जिले के सभी अधिकारी ने दुमका जिला को आदर्ष जिला के रुप में स्थापित करने का कार्य कर रहे है। जिला प्रशासन सरकार के योजनाओं को जन जन तक पहुचाने के लिए दिन रात कार्य कर रहा है। जिले के हर एक प्रखंड में आदर्ष गांव बनाने का कार्य किया गया है। आदर्ष गांव में ग्रामीण बच्चों के लिए पार्क भी बनाया गया है साथ ही साथ वृद्ध लोग भी पार्क में मॉर्निंग वॉक कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ और स्वास्थ्य समाज का निर्माण करना ही सरकार और जिला प्रषासन का उद्देश्य है। आज के युग में हर एक व्यक्ति को स्वस्थ रहना जरुरी है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त मुकेष कुमार और उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के साथ-साथ जिले के अधिकारियों को जो सहयोगात्मक प्रयास से ही जिला में आज इस प्रकार के कार्य हो पा रहा है। आज इस खुले व्यायामषाला (जीम) को समाज के लोगों मुख्यतः युवा वर्ग के लोगों  को सौंप रही हूं,  इसको सुरक्षित रखना आप सभी का दायित्व है।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि विधायक निधि के माध्यम से एवं उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार के प्रयास से ओपेन व्यायामशाला (जीम) को स्थापित किया गया है। दुमका नगर वासियों को स्वस्थ रहने के लिए इस ओपेन व्यायामशाला (जीम) का स्थापना किया गया। ताकि वे सभी स्वस्थ रहे, तथा एक खुली विचार के साथ खुले हवा में यहां पर रह सके। उन्होंने कहा कि जो नए प्रयोग जिले के भीतर हो रहे उसमें लोग चढ़-बढ़ कर हिस्सा ले रहे। इसके लिए जिला प्रषासन आप सभी को धन्यावाद देता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन द्वारा यहाँ लोगों के जीवन शैली को बेहतर बनाने के लिए कई और भी कार्य किये जा रहे हैं ।
इस अवसर पर प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, निदेषक एनएपी-सह-जिला पंचायती राज पदाधिकारी विनय कुमार सिंकु, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी आदि उपस्थित थे।







No comments:

Post a Comment